Trending Now




बीकानेर,जिले के लूणकरणसर क्षेत्र में बजरी से भरा एक ट्रक नहर में गिर गया। इस हादसे में जने की मौत हो गई।बताया जा रहा है कि बजरी से भरा एक ट्रक मंगलवार दोपहर इंदिरा गांधी नहर में गिर गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने ट्रक बाहर निकाला तो उसमें युवक का शव था, जो संभवत: ट्रक चालक ही था। घटना लूणकरनसर से नौ किलोमीटर दूर कंवरसेन लिफ्ट की आरडी 264 के पास की है। नहर की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे कटाव का खतरा बढ़ गया है। बीकानेर से सूरतगढ़ की ओर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर इस नहर में जा गिरा। करीब नौ फीट तक पानी वाली इस नहर में ट्रक औंधे मुंह गिरा था, जिससे उसके आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक में बजरी भरी हुई थी, ऐसे में उसके भार से ही ट्रक पूरी तरह नहर में धंस गया। आसपास के लोगों को घटना का पता चला तो पुलिस को सूचना दी गई। बाद में क्रेन की सहायता से ट्रक को बाहर निकाला गया। इस पूरी मशक्कत में करीब दो घंटे का समय लगा।

दरअसल, ट्रक औंधे मुंह गिरने से आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। संभवत: ड्राइवर को बचने के लिए मौका ही नहीं मिला। उसका शव बाहर निकालने के लिए केबिन को काटना पड़ा। इस युवक की पहचान मांगीलाल बिश्नोई के रूप में हुई है। जो सूरतगढ़ के माणकासर गांव का रहने वाला था।

अभी ये तय नहीं हो पाया है कि ट्रक में चालक मांगीलाल अकेला था या कोई अन्य भी साथ में था। आमतौर पर ट्रक में खलासी भी होता है। आशंका है कि कोई अन्य युवक ट्रक से गिरकर नहर में बह नहीं गया हो। ट्रक मालिक का पता चलने पर ही स्पष्ट होगा कि मांगीलाल अकेला था या उसके साथ कोई और भी था।

जिस जगह ट्रक गिरा था, वहां नहर में भी कटाव आ गया है। जिसकी तुरंत मरम्मत करनी पड़ेगी। दरअसल, इस जगह नहर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। पानी का बहाव तेज रहा तो ये कटाव खतरनाक हो सकता है। ऐसे में नहर विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया है।

Author