Trending Now




चूरू। राजगढ़ रोड पर गांव जिगसाना ताल के पास शुक्रवार शाम करीब चार बजे ट्रोले की टक्कर से सरदारशहर आगार की रोडवेज बस में सवार दो साल की मासूम सहित तीन लोगों की मौत हो गई। बस चालक सहित 13 यात्री घायल हुए। अन्य 46 यात्री सुरक्षित रहे। बस में सवार एक यात्री ने बताया कि सामने से आ रहा ट्रोला चालक आगे चल रही गाड़ी को ओवरटेक करते समय पहले बस के आगे के हिस्से से टकराया और फिर ब्रेक मारने पर ट्रोले का पीछे का हिस्सा बस के पीछे के हिस्से से टकराया। बस का पीछे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।
ट्रोला चालक शराब के नशे में भी बताया जा रहा है। ट्रोला चालक मौके से भाग गया। बस कंडेक्टर की रिपोर्ट पर ट्रोला चालक के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। बस सरदारशहर से चिड़ावा जा रही थी, जिसमें 62 यात्री थे। बस में सवार दो साल की मासूम भूमिका पुत्री विजेंद्र मीणा निवासी रामपुरा बेरी, विजय कुमार पुत्र फूलाराम मीणा निवासी बैरासर छोटा, रोशन सिंह पुत्र गजुसिंह राजपूत निवासी धोलिया की मौत हो गई।
प्रत्यक्षदर्शी 8ट्रोले का पीछे का हिस्सा बस से टकराया, इसके बाद जोर से धमाका हुआ
एसएचओ गोविंद बिश्नोई ने बताया कि हादसे में बस चालक सतीश सहित विजय कुमार पुत्र रामनिवास शर्मा, कविता पत्नी विजय व रूद्र पुत्र विजय कुमार शर्मा पुलासर, संतोष मीणा निवासी रामपुरा बेरी, कन्हैयालाल पुत्र पवन कुमार सोनी निवासी कनवानी, रावतसर, चंदन पुत्र नारायण निवासी तोगावास, भवानीशंकर पुत्र मोहनलाल निवासी राजगढ़, पुनीत पुत्र ठाकुरदत्त शर्मा निवासी राजगढ़, श्रीचंद पुत्र नारायण शर्मा निवासी झुंझुनूं, सुमेरसिंह पुत्र बनवारीलाल निवासी बैरासर, गुलाम मोहम्मद पुत्र रमजान निवासी वार्ड 13 तारानगर, सतीश पुत्र सोहनलाल निवासी थिरपाली बड़ी घायल हो गए।
कविता, संतोष मीणा, भवानी शंकर व रूद्र को चूरू रैफर किया। संतोष को चूरू से जयपुर रैफर कर दिया। घायलों को निजी एंबुलेंस से तारानगर अस्पताल लाया गया। सूचना मिलने के बाद सादुलपुर डीएसपी बृजमोहन असवाल, तारानगर एसएचओ गोविंद बिश्नोई व सरदारशहर डिपो प्रबंधक नीलू कुमारी मेघवाल मौके पर पहुंचे। शव मोर्चरी में रखवाए, शनिवार को पोस्टमार्टम होगा।
बस में सवार तारानगर के मॉडर्न स्कूल के शिक्षक मनोज गोस्वामी ने बताया कि मैं चालक के पास वाली सीट पर बैठा था। जिगसाना ताल के पास सामने से आ रहा ट्रोला आगे चल रही गाड़ी को ओवरटेक करने के प्रयास में चालक की साइड में बस के आगे की तरफ टकराया। ट्रोला चालक ने अचानक ब्रेक लगाया तो ट्रोले का पीछे का हिस्सा बस के पीछे से टकराया। आगे की तीन-चार सीट छोड़कर पीछे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा इतना अचानक हुआ कि कोई कुछ समझ ही नहीं पाया। जोरदार धमाका हुआ। यात्रियों की चीख-पुकार शुरू हो गई।
ट्रोला चालक नशे में था, ट्रोला में शराब की बोतल मिली : कंडेक्टर
बस कंडेक्टर जयसिंह ने बताया कि शाम 3.50 बजे तारानगर से रवाना हुए थे। बस में 62 यात्री थे। 58 यात्रियों की टिकट बना चुका था। करीब 10 मिनट बाद अचानक जोरदार धमाका हुआ। बस में शोर होने लगा। यात्रियों ने बताया कि ओवरटेक कर रहे ट्रोला ने टक्कर मार दी। चालक ने बचाने के लिए बस को सड़क के नीचे उतारा, लेकिन पीछे के हिस्से में जोरदार टक्कर लग गई। यात्रियों की मदद से घायलों को निकाला। अन्य यात्रियों को दूसरी बस में बैठाकर रवाना किया। ट्रोला चालक शराब के नशे में था। ट्रोले में शराब की बोतल व नमकीन मिली। ट्रोला चालक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।
दो साल की बेटी की मौत, एएनएम मां जयपुर रैफर
बस में सवार तारानगर के अस्पताल में कार्यरत एएनएम संतोष मीणा दो साल की बेटी भूमिका को लेकर गांव रामपुरा बेरी जा रही थी। हादसे में भूमिका की मौत हो गई, संतोष गंभीर घायल हो गई। संतोष को जयपुर रैफर किया है। हालत गंभीर बताई जा रही है। इसी तरह पुलासर का विजय शर्मा भी पत्नी कविता व एक साल के बेटे रूद्र के साथ बस में सवार था। हादसे में तीनों घायल हो गए। रूद्र को चूरू रैफर किया गया है।

Author