Trending Now




बीकानेर,जल्दबाजी के चक्कर में ट्रेन से कूदने का प्रयास कर रहे यात्रियाें की जान बचाने में आरपीएफ के जवान अहम भूमिका निभा रहे हैं. शनिवार की देर रात भिवानी रेलवे स्टेशन पर बीकानेर एक्सप्रेस से कूदते समय रेलवे स्टेशन और प्लेटफार्म के बीच में फंसे यात्री की ट्रेन की बाेगी में तैनात हिसार के आरपीएफ के जवान पंकज कुमार ने जान बचाई.

मात्र 12 सेकेंड में यात्री काे ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच से निकाल दिया. मामला रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में भी कैद हाे गया है. आरपीएफ थाना प्रभारी बीरबल कुमार ने बताया कि ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत जयपुर Jaipur की प्रधान सुरक्षा आयुक्त सुरक्षा अराेमा सिंह ठाकुर और बीकानेर मंडल के सुरक्षा आयुक्त संजय कुमार के निर्देश पर विभिन्न स्थानाें पर आरपीएफ के जवानाें काे तैनात किया है.

हिसार आरपीएफ थाने पर तैनात सिपाही पंकज कुमार बीकानेर एक्सप्रेस की बाेगी में सवार थे. शनिवार की रात करीब 12:30 बजे एक यात्री ने चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास िकया. जिस पर यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंस गया. बाेगी की खिड़की पर खड़े पंकज ने ट्रेन से कूदकर किसी तरह यात्री काे ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच से निकाला.

Author