Trending Now




बीकानेर, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवीसिंह पाटील से उत्कृृष्ट सेवा के लिए (7 मई 2012) को विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित सीमा सड़क संगठन के सुपरिटेडिंग इंजीनियर सरोज कुमार प्रधान को शनिवार को अनेक सेना, बी.एस.एफ.और सीमा सड़क संगठन (चेतक) सामाजिक, स्वयं सेवी संगठनों व जन प्रतिनिधियों ने शोक प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि दी।
सीमावर्ती क्षेत्रों में विपरीत परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिए राजस्थान, लेह, लद््ाख और सिक्किम आदि स्थानों पर सड़कें बनाने वाले और आतंकारियों और आतताइयों और पड़ौसी देश की ओर से सीमावर्ती क्षेत्रों में बनाई सुरंगों का पता लगाकर उनको रोकने का साहसी कार्य करने वाले एस.के.प्रधान का निधन शुक्रवार को श्वास की तकलीफ के कारण पी.बी.एम.अस्पताल के टी.बी.एवं श्वसन रोग विभाग की आई.सी.यू.में हो गया था। प्रधान के पार्थिव शरीर की राष्ट्रीय सम्मान के साथ शुक्रवार को इंदिरा गांधी कल्याण भूमि में की अंत्येष्टि की गई। अंत्येष्टि में सेना के उच्चाधिकारियों, जवानों तथा उनके परिजनों ने श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि दी। शस्त्र सेनिकों ने गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मान दिया।
पूर्व गृृह राज्यमंत्री व वीरेन्द्र बेनीवाल, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सुनीता गौड़ ने श्रद्धांजलि में कहा कि 55 वर्षीय प्रधान ने सच्चे देश भक्त थे। उत्कृृष्ट सेवाओं के कारण ही उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति, देश के थल सेना प्रमुख सहित अनेक उच्चाधिकारियों ने सम्मानित किया तथा विशिष्ट सेवा पदक प्रदान किया।

Author