Trending Now




बीकानेर, सखा संगम,बीकानेर के तत्वावधान में   शिक्षाविद और खेल पत्रकार स्व.खुशाल चंद रंगा की पाँचवीं  पुण्यतिथि के अवसर पर ब्रह्म बगीचा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं ने स्व.रंगा के बहुआयामी व्यक्तित्व कृतित्व योगदान की चर्चा की ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता  श्याम जोशी ने कहा कि स्व.खुशाल चंद रंगा बीकानेर नगर में राजनीति, शिक्षा, खेल जगत की महान हस्ती थी जिन्होंने नगर की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाया । संस्था अध्यक्ष एन. डी.रंगा ने कहा कि स्व.रंगा की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा । संस्था चेयरपर्सन चंद्रशेखर जोशी ने कहा कि स्व.रंगा बीकानेर की खेल पत्रकारिता के पितामह थे ।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता मुक्ति के सचिव कवि कथाकार राजेंद्र जोशी ने कहा कि स्व.खुशाल चंद रंगा बहुआयामी व्यक्तित्व- कृतित्व के धनी थे । वे डूंगर कॉलेज छात्र संघ, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष, जिला क्रीड़ा परिषद के प्रथम सचिव रहे । मुक्ति के अध्यक्ष हीरालाल हर्ष ने कहा कि स्व. रंगा ने घर घर शिक्षा पहुंचाने के हिमायती थे । शब्दरंग के संयोजक लेखक अशफाक कादरी ने कहा कि स्व. रंगा सकारात्मक सोच के धनी थे । कवि राजाराम स्वर्णकार ने कहा कि स्व. रंगा के आदर्श हमारे जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है ।

कार्यक्रम में एडवोकेट महेन्द्र जैन,  शाकद्विपीय ब्राह्मण बंधु ट्रस्ट के अध्यक्ष आर.के.शर्मा, बृजगोपाल जोशी, खेल प्रशिक्षक मंगलचंद रंगा, मनोज कुमार शर्मा, महेश व्यास,  मेघातिथि जोशी, जन्मेजय व्यास, आनंद झा, दीपक रंगा ने भी अपने विचार रखे ।

Author