Trending Now




बीकानेर,राजस्थानी भाषा साहित्य एवं पुरातत्व के महान् विद्वान डॉ. एल.पी. टैस्सीटोरी के 135वां जन्म दिवस प्रज्ञालय संस्थान एवं राजस्थानी युवा लेखक संघ द्वारा उन्हें नमन-स्मरण करते हुए मनाया जाएगा।

राजस्थानी युवा लेखक संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमल रंगा ने बताया कि आगामी 13 दिसम्बर, 2022 वार मंगलवार को स्थानीय पब्लिक पार्क के पास स्थित उनकी समाधि स्थल पर प्रातः 11 बजे पुष्पांजलि-विचारांजलि अर्पित कि जाएगी।
कार्यक्रम के प्रभारी युवा शायर कासिम बीकानेरी ने बताया कि डॉ. टैस्सीटोरी की महान् राजस्थानी सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रज्ञालय संस्थान एवं राजस्थानी युवा लेखक संघ गत 42 वर्षो से निरन्तर उनकी पुण्यतिथि एवं जन्म दिवस को सृजनात्मक-साहित्यिक आयोजनों के माध्यम से निरन्तर सकारात्मक प्रयास किए जा रहे है।
कमल रंगा एवं कासिम बीकानेरी ने साझा रूप से इस अवसर पर पुनः राज्य सरकार से प्रदेश की दूसरी राजभाषा बनाने हेतु एवं केन्द्र सरकार से संविधान की आठवीं अनुसूचि में जोडने की मांग की ताकि करोड़ों लोगों की जन भावना एवं उनकी अस्मिता की रक्षा हो सके। साथ ही डॉ टैस्सीटोरी का मान्यता संबंधी सपना भी साकार हो सके

Author