Trending Now




बीकानेर, जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ के धर्मनिष्ठ, भामाशाह व दानवीर श्रावक थानमल बोथरा को गुरुवार को रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में पुष्पांजलि, श्रद्धांजलि दी गई। बोथरा के देव, गुरु व धर्म के क्षेत्र में किए गए कार्यों का स्मरण किया गया। बीकानेर के बोथरा का 21 मार्च को हैदराबाद में निधन हो गया था।
श्रद्धांजलि सभा में श्री सुगनजी महाराज का उपासरा ट्रस्ट के मंत्री रतन लाल नाहटा, श्री जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ के निर्मल पारख, हस्तिमल सेठी, बी.सी.बरड़िया, मनीष नाहटा, राजेन्द्र लूणियां, मनोज सेठिया, जैन महासभा विजय कोचर, मनोज कोचर, राजकुमार बैद, हेमु अग्रवाल, उदयरामसर सुरेश भंडारी, मनीष पारख, शांति लाल सुराणा आदि ने भाव व पुष्पों के माध्यम से श्रद्धांजलि दी । वक्ताओं ने कहा कि स्वर्गीय बोथरा ने अर्थ के अभाव में शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों का शिक्षण शुल्क जमा करवाकर उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया। उनकी ओर से शुरू की गई शिक्षा सहायता वर्तमान में भी जारी है। रतन लाल नाहटा ने आचार्यश्री पीयूष सागरजी महाराज व साध्वीवृृंद की ओर से भेजे गए संदेशों का वांचन किया । मनीष नाहटा व हस्तीमल सेठी ने शिवबाड़ी के मंदिर के नव निर्माण कार्य में स्वर्गीय बोथरा की ओर से किए गए सहयोग का स्मरण दिलवाया ।
जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ, तपागच्छ, पाश्र्वचन्द्र गच्छ, साधुमार्गी जैन संघ व तेरापंथ जैन संघ के सदस्यों ने भी दिवंगत आत्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Author