Trending Now




बीकानेर,लोडा – मोडा बगेची जवाहर नगर, बीकानेर में पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा, बीकानेर श्रीमान उमाशंकर किराडू की द्वितीय पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन नगर वासियों द्वारा किया गया।

सभा का प्रारंभ प्रातः स्मरणीय उमाशंकर के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन, एवं माल्यार्पण से हुआ। श्रद्धांजलि सभा में बीकानेर शहर के गणमान्य और प्रबुद्ध जन उपस्थित रहे। मंच पर उपस्थित सत्य प्रकाश आचार्य,  जेठानंद व्यास, विजय शंकर आचार्य, विजय मोहन जोशी एवं भंवर पुरोहित ने उमाशंकर से जुड़े अपने संस्मरण बताए एवं उनके व्यक्तित्व तथा कृतित्व से प्रेरणा लेने की आवश्यकता जताई। उपस्थित श्रद्धावनत जनसमुदाय की तरफ से अनिल जोशी , श्रवण पुरोहित, अरविंद शर्मा एवं  शिवकुमार व्यास कम्मू महाराज पूना महाराज व्यास आदित्य किराडू मोहित महात्मा ने भी स्वनामधन्य  किराडू  को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। शिक्षक नेता किशोर पुरोहित ने शिक्षाविद उमाशंकर किराडू के जीवन के महत्वपूर्ण बातों को याद करते हुए अपने विचार रखें।
कार्यक्रम के अंत में उपस्थित जनसमुदाय द्वारा 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई एवं उनके चित्र के समक्ष पुष्पांजलि के रूप में श्रद्धासुमन अर्पित किये गए।

Author