Trending Now




बीकानेर,शिक्षा विभाग ने एक बार फिर तबादलों की लंबी सूची जारी की है। अर्धवार्षिक परीक्षा खत्म होने के साथ ही प्रदेश के 550 स्कूलों में प्रधानाध्यापक बदल गए हैं। इनमें से अधिकतर प्रधानाध्यापक हैं जिनका दो महीने पहले तबादला कर दिया गया था, जिन्हें अब संशोधित कर दिया गया है।तबादला सूची में कांग्रेस विधायकों की सिफारिशों को विशेष महत्व दिया गया है। यही वजह है कि हर जिले से तबादले किए गए और वह भी मनचाही जगह पर।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने रविवार देर रात जारी सूची में अपने समकक्ष पदों पर कार्यरत 540 प्राचार्यों व शिक्षकों के तबादले कर दिए हैं. बड़ी संख्या में प्रधानाध्यापकों का एक जिले से दूसरे जिले में तबादला किया गया है। ये शिक्षक अपने गृह जिले के बजाय दूसरे जिलों में कार्यरत थे। ऐसे में इनमें से ज्यादातर को अब अपने गृह जिले में काम करने का मौका मिल गया है. तबादला सूची से स्पष्ट है कि शिक्षकों के आवेदन पर अधिक तबादले किये गये हैं, क्योंकि उन्हें टीए-डीए नहीं देने का निर्देश दिया गया है.
सभी जिलों में स्थानांतरण

इस सूची में प्रदेश के सभी जिलों से तबादले किए गए हैं। प्रधानाध्यापकों को उन जिलों से भी हटा दिया गया है जो आमतौर पर ग्रेड III के स्थानांतरण के लिए प्रतिबंधित हैं। बीकानेर से भी बड़ी संख्या में प्राचार्यों को अन्य जिलों में भेजा गया है। चित्तौड़गढ़, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर सहित कई जिलों के प्रधानाध्यापकों को अन्य जिलों में भेजा गया है। इस सूची में नागौर से जयपुर, चित्तौड़गढ़ से जयपुर, बीकानेर से चित्तौड़गढ़ जैसे तबादले भी किए गए हैं।

Author