Trending Now




बीकानेर,पीबीएम अस्पताल परिसर में बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर एंबुलेंस और टैक्सी चालकों से समझाईस कर बिना वजह अपने वाहनों को अस्पताल परिसर में नहीं खड़े करने की हिदायत दी। इस दौरान यातायात पुलिस निरीक्षक रमेश कुमार सर्वटा ने एंबुलेंस और टैक्सी चालकों को हिदायत दी की वह अपने वाहन अस्पताल परिसर में बिना वजह लेकर नहीं जाए। सर्वटा ने बताया कि पीबीएम परिसर में यातायात सुधारने के लिए पीबीएम अधीक्षक ने जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर अवगत करवाया था। जिसके बाद आज पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एंबुलेंस और टैक्सी चालकों को बिना कारण अस्पताल परिसर में वाहन नहीं ले जाने के लिए कहा है। सर्वटा ने बताया कि एंबुलेंस और टैक्सी चालकों को अपने वाहन अंदर ले जाने के लिए डॉक्टर की पर्ची या मरीज के परिजन का साथ होना जरूरी होगा। अगर बिना वजह अस्पताल परिसर में वाहन खड़े पाए गए तो सीज की कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके सैनी ने बताया कि अस्पताल परिसर में लंबे समय से यातायात व्यवस्था बिगड़ी हुई है। अस्पताल परिसर में प्राईवेट एंबुलेंसों के साथ टैक्सियां और अन्य वाहन बेतरतीब तरीके से खड़े रहते है। जिससे अस्पताल में आने-जाने वाले मरीजों के साथ राहगीरों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। डॉ. सैनी ने बताया कि इस संबंध में हमने जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर अस्पताल परिसर में यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए मांग की थी। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने ट्रैफिक पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए।

आज यातायात पुलिस निरीक्षक रमेश कुमार सर्वटा के नेतृत्व में टैफिक एएसआई राजेश कुमार, पीबीएम हॉस्पिटल के राजेश दिनकर, सुभाष मुंड, सुशील यादव, प्रेम यादव आदि ने एंबुलेंस और अन्य वाहन चालकों से समझाईश कर उन्हें अस्पताल परिसर में बिना वजह वाहन नहीं लाने की हिदायत दी।

Author