Trending Now




बीकानेर,सूरतगढ़ पुलिस ने ठेके पर ट्रैक्टर बेच रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश अब तक श्रीगंगानगर, बीकानेर, जोधपुर और नागौर में वारदात को अंजाम दे चुके हैं।ये लोग ट्रैक्टर ट्रॉली मालिकों से संपर्क करते हैं। वे भारतमाला परियोजना में इस्तेमाल करने के नाम पर उनसे ट्रैक्टर किराए पर लेते थे और फिर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश ले जाते थे और बिना कागज के सस्ते दामों पर बेचते थे। अब तक इन लोगों के कई जगहों पर वारदात को अंजाम देने की खबरें आ चुकी हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। शुरुआती जांच में कई वारदातों का खुलासा हुआ है।

सूरतगढ़ क्षेत्र में ट्रैक्टर ठेके पर लिए गए थे
सूरतगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम 11 एसएचपीडी के जगसीर सिंह के पुत्र गुरमेल सिंह ने मामला दर्ज कराया है कि इसी साल जुलाई में मुकेश कुमार व राकेश कुमार अपने व अपने परिचित शैलेंद्र के ट्रैक्टर को भारतमाला रोड पर लगाने के ठेके पर ले गए. दोनों ने कहा कि वे भारतमाला सड़क परियोजना में ठेके के काम में शामिल थे। इन लोगों ने हर महीने 45,000 रुपये देने का आश्वासन दिया। ट्रैक्टर देने के बाद जब इन लोगों ने मुकेश और राकेश से संपर्क करने की कोशिश की तो उनके मोबाइल स्विच ऑफ थे।प्रोजेक्ट से पता चला तो सच्चाई सामने आ गई
जगसिर सिंह को शक हुआ तो उन्होंने भारत माला प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों से संपर्क किया, जिन्होंने कहा कि वे ट्रैक्टर को इस तरह से ठेके पर नहीं लेते हैं। साथ ही उनके साथ इस नाम का कोई ठेकेदार नहीं है। जब जगसीर को इस बात की सच्चाई पता चली तो उन्होंने सूरतगढ़ पुलिस से संपर्क किया।

जांच में पकड़ा गया
इस मामले की जांच एएसआई ताराचंद को सौंपी गई थी। एएसआई ताराचंद को गोपनीय सूत्रों से जानकारी मिली है। बीकानेर जिले के रंजीतपुरा थाना क्षेत्र के 26 बीओपी (बी), मुकेश कुमार (24) पुत्र देवीलाल और बीकानेर के रंजीतपुरा थाना क्षेत्र के 26 बीओपी (बी) निवासी थोबरिया, इलानाबाद थाना क्षेत्र की गिरफ्तारी, ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों पर नजर रखते हुए जिला सिरसा, हरियाणा। राकेश भी फिलहाल बीकानेर के रामपुरा बस्ती में किराए के मकान में रहता है।

आरोपियों को पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।
कई जगह क्राइमआरोपी इससे पहले बीकानेर के अनूपगढ़, खडसाना, खाजूवाला, जोधपुर के बालेसर, नागौर और श्रीगंगानगर जिले के कई अन्य इलाकों में दस से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। जिसमें आरोपी ट्रक, ट्रेलर व ट्रैक्टर को भी इसी तरह ठेके पर ले गया। बदले में उसने भारी रकम के भुगतान में धोखाधड़ी की और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में बिना कागजात के वाहन को बेच दिया।

Author