Trending Now




हनुमानगढ़। टाउन क्षेत्र के गांव जोरावरपुरा रोही में एक युवक को घर से बाइक पर बैठाकर अपहरण के बाद पीट-पीटकर हत्या दी गई। इसके बाद हत्यारे शव को नहर की पटड़ी पर फेंक फरार हो गए। परिजनों को आशंका है कि हत्या से पहले मृतक के मुंह पर लकड़ी से कपड़ा ठूंस दिया और उसे इतनी निर्ममता से पीटा की मौके पर ही मौत हो गई।
प्रारंभिक तौर पर हत्या का कारण रंजिश से जुड़ा होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। बुधवार सुबह करीब 6 बजे पुलिस को सूचना मिली कि सूरतगढ़ ब्रांच नहर की पटड़ी पर अज्ञात युवक का शव पड़ा है।
सूचना मिलने पर सीओ सिटी प्रशांत कौशिक, टाउनथाना की कार्यवाहक प्रभारी एसआई संजू रानी, शेरगढ़ चौकी प्रभारी एसआई विजयपाल बिश्नोई एवं लखुवाली चौकी की टीम मौके पर पहुंची। जांच-पड़ताल करने पर मृतक की पहचान मुकेश सिहाग (19) पुत्र भूपसिंह जाट निवासी जोरावरपुरा के रूप में हुई जिस पर परिजनों को सूचित किया गया।
मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया। मृतक अविवाहित था। मृतक के भाई रोहिताश पुत्र भूपसिंह ने पुलिस को केस दर्ज करवाया कि उसके अविवाहित भाई मुकेश को सद्दाम व अक्षय कुमार बाइक पर ले गए थे। इसके बाद सद्दाम पुत्र जगदीश, रावतसर के अक्षय झींझा, सिद्वार्थ झींझा, सुरेंद्र झींझा, जोरावरपुरा के अजय मेघवाल, सेंसकरण, अनिल मिरासी व 7-8 अन्यों ने उसकी हत्या कर शव नहर की पटड़ी पर फेंककर फरार हो गए।
बताया जा रहा है कि मुकेश का आरोपियों के साथ स्कूल की किसी बात को लेकर दो वर्ष पहले विवाद हो गया था। उसी की रंजिश में डेढ़ माह पहले भी विवाद हुआ था जिस पर उसके भाई को जान से मारने की धमकी दे रखी थी। अजय मेघवाल ने दो-तीन दिन पहले भी फोन कर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मामले की जांच एसआई संजूरानी को सौंपी गई है।
फुटेज खंगाले तो दो युवक बाइक पर बैठा ले जाते नजर आए, शरीर पर चोटों के निशान, हाथ व पैर में फ्रेक्चर, आशंका- लाठियों से पीट-पीटकर मारा
इससे पहले मंगलवार देर रात करीब 11.30 बजे किसी ने कंट्रोल रूम में सूचना दी कि जोरावरपुरा निवासी मुकेश का अज्ञात जनों ने अपहरण कर लिया। पुलिस ने नाकाबंदी करने के साथ युवक मुकेश जाट व अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू की लेकिन पूरी रात कोई सुराग नहीं लगा। परिजनों ने गांव में ही मदन तरड़ की दुकान के सीसीटीवी फुटेज देखे तो उसमें सद्दाम व अक्षय उसे बाइक पर बैठा ले जाते नजर आए। पुलिस ने घटनास्थल की वीडियोग्राफी करवाई। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान थे। शव देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि उसके साथ लाठियों से बुरी तरह से मारपीट की गई। मारपीट करने के बाद गला घोंटकर या मुंह दबाकर हत्या की आशंका है। मृतक के पैरों पर सूजन और मौके पर खून बिखरा हुआ था। पूरे शरीर पर मिट्‌टी लगी हुई थी। घटनास्थल पर आक की लकड़ी के टुकड़े भी बिखरे हुए मिले।

Author