Trending Now




बीकानेर,मुनीम का काम करने वाले एक व्य​क्ति के साथ ठगी हुई है। पीड़ित ने पुलिस को लूट की सूचना दी। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस ने पूरे घटनाक्रम का पटाक्षेप कर दिया। हकीकत सामने आई तो पुलिस ने राहत की सांस ली। मुनीम के साथ किसी तरह की लूट नहीं हुई थी बल्कि कोई उसे असली नोट के बदले मनोरंजन वाले नोट दे गया था।

सिटी सीओ दीपचंद ने बताया कि छतरगढ़ निवासी भवानीसिंह पुत्र सवाईसिंह पूगल रोड ​िस्थत सब्जी मंडी में इरशाद अली की दुकान पर मुनीम का काम करता है। सोमवार को उसके पास कलेक्शन के रुपए थे। वह रुपए उसने सूरतगढ़ में दो बाइक सवार व्य​क्ति को दिए उन्होंने उन रुपयों के बदले उसे नकली नोट थमा दिए। उसने बीकानेर में घर आकर बैग से रुपए निकाले तो मनोरंजन वाले नोट देखकर होश उड़ गए।

खुद ने रची लूट की कहानी
सिटी सिओ ने बताया कि पी​डि़त भवानी ​की पिछले दिनों छतरगढ़ जाते समय किसी सुरेन्द्र सिंह नामक व्य​क्ति से मूलाकात हुई थी। उक्त व्य​क्ति ने मुनीम को झांसे में लेकर रुपए पांच गुना करने का लालच दिया ​था। रुपए दुगुने करने को लेकर मुनीम की उक्त व्य​क्ति से पांच-छह दिनों से वाट्सअप कॉलिंग पर लगातार बात हो रही थी। तब उक्त व्यक्ति ने कहा ​था कि जब रुपए हो तब आ जाना। इसलिए बुधवार को कलेक्शन के एक लाख रुपए के साथ वह सूरतगढ़ गया। पीडि़त भवानी ने एक लाख रुपए दिए जिसके बदले उसने पांच लाख से अ​धिक मनोरंजन वाले नोट दे दिए। वह मनोरंजन वाले नोट लेकर बीकानेर आ गया। अब उसने यहां लूट की झूठी कहानी रची। मुनीम ने अपने सेठ इरशाद अली को को लूट की सूचना दी। सेठ ने पुलिस को सूचना दी।

Author