Trending Now




बीकानेर,उत्तरी भारत में एक नया सिस्टम बनने से राजस्थान में अगले दो दिन तेज ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है. लेकिन इसके बाद तगड़ी शीतलहर चलने की उम्मीद है. इस वजह से नए साल का स्वागत आपको कड़कड़ाती ठंड में करना होगा.मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक बुधवार को चूरू प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा. वहां का न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य तापमान से -4.4 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं फतेहपुर सीकर में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

क्या कहना है मौसम विभाग का

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक बुधवार को पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहा. पूरे राज्य में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा. वहीं राज्य के उत्तरी हिस्से के कुछ इलाकों में शीत लहर चली.मौसम विभाग ने अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में 30 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच घना कोहरा छाए रहने और शीतलहर चलने की संभावना जताई है. इस दौरान चलने वाली सर्द हलाएं, ठंड बढ़ा सकती हैं. रात के साथ-साथ दिन में ठंड का एहसास ज्यादा होगा. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.इसके अलावा प्रदेश के बाकी के हिस्सों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.किस शहर में कितना रहा तापमान

गुरुवार सुबह राजधानी जयपुर का तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास था. आज इसके आठ से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने का अनुमान है.वहीं बुधवार को सबसे ठंडा रहे चुरू में सुबह का तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस था. दिन में इसके चार से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं जोधपुर का तापमान गुरुवार सुबह सात बजे 11.8 डिग्री सेल्सियस था. आज इसके 10 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने का अनुमान है. वहीं बीकानेर का तापमान छह से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है तो जैसलमेर का तापमान नौ से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. झीलों की नगरी उदयपुर का तापमान गुरुवार सुबह 9.2 डिग्री सेल्सियस था. आज इसके आठ से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

Author