Trending Now




 

जयपुर: प्रदेश में ग्राम विकास अधिकारी प्री प्रारम्भिक परीक्षा का तीसरा और चौथा चरण आज आयोजित हो रहा है. परीक्षा के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से तैयारियां पहले से की जा चुकी है. ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित हो रही है. जिसमे करीब 14 लाख 92 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत है. परीक्षा के लिए 26 जिलों में केंद्र बनाए गए है . 7 संवेदनशील जिलों में परीक्षा के केंद्र नहीं बनाए गए. हर दिन दो परियों में परीक्षा आयोजित हो रही है.

 

पहले दिन 2 परियों में 7 लाख 50 हजार 443 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. जबकि आज 2 परियों में 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की सम्भावना है. इसके लिए प्रदेशभर में 1140 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. जिसमें जयपुर जिले में सबसे ज्यादा 456 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां लगभग 2 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे.

 

 

कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ही प्रवेश दिया जा रहा:

परीक्षा केंद्र में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ही ड्रेस कोड के अनुसार ही प्रवेश दिया जा रहा है. बोर्ड की ओर से नकल रोकने के लिए अभ्यर्थयों की चैकिंग के लिए निजी सुरक्षा एजेंसी को हायर किया है. जिसकी ओर से प्रत्येक सेंटर पर एक महिला और 2 पुरुष लगाए गए है जो मेटल डिटेक्टर से चेंकिंग कर अभ्यर्थयों को प्रवेश दे रहे हैं. वहीं पुलिस के जवान और चिकित्सा कर्मचारी भी लगाए गए है ताकि शांतिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न हो सके.

 

Author