Trending Now




बीकानेर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वीकार किया है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। गहलोत ने कहा कि यूरोप के देशों में कोरोना की तीसरी लहर से बुरा हाल है। अस्पतालों में मरीजों को भर्ती होना मुश्किल हो रहा है। यूरोप के कई देशों में लॉकडाउन लग गया है। विशेषज्ञों के अनुसार यूरोप में संक्रमण के दो माह बाद एशिया में संक्रमण फैलता है। ऐसे में देश और प्रदेश में दो माह बाद कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। कोई नहीं चाहता कि भारत में तीसरी लहर आए। तीसरी लहर को रोकने के लिए देश में बूस्टर डोज के रूप में वैक्सीन तीसरी बार लगवाई जानी चाहिए। गहलोत ने कहा कि वे आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कर बूस्टर डोज की मांग कर रहे हैं। संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ही सबसे प्रभावी उपाय है। गहलोत ने बताया कि 19 नवंबर को ही कोरोना को लेकर प्रदेश में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई है। इस बैठक में शिक्षण संस्थान खुलने के बाद की स्थिति पर विचार विमर्श किया गया। सरकार वो सब करेगी, जिससे कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके। बच्चों के स्कूल जाने को लेकर सरकार भी चिंतित है।

विभागों में भ्रष्टाचार:
16 नवंबर को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने शिक्षकों के तबादलों में भ्रष्टाचार की बात सार्वजनिक हो गई तो मैंने 17 नवंबर को ब्लॉग संख्या 8448 में सीएम गहलोत को सलाह दी कि पुलिस, चिकित्सा, परिवहन, खान नगरीय विकास आदि विभागों की ईमानदारी जांचने का काम नहीं किया जाए, क्योंकि ये विभाग तो भ्रष्टाचार में डूबे पड़े हैं। ब्लॉग के अगले ही दिन 18 नवंबर को सीएम गहलोत ने सार्वजनिक तौर पर स्वीकार कर लिया कि सभी सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को क्लीनचिट देते हुए गहलोत ने कहा कि भ्रष्टाचार तो मेरे अधीन आने वाले पुलिस विभाग में भी है, इसलिए तो एसीबी सभी विभागों के भ्रष्ट कार्मिकों को पकड़ती है। गहलोत ने कहा कि विभागों में तबादले की नीति होनी चाहिए। सवाल उठता है कि जब गहलोत को सभी विभागों में भ्रष्टाचार होने की जानकारी है तो फिर 16 नवंबर को शिक्षक सम्मान समारोह में सिर्फ शिक्षा विभाग की ईमानदारी को ही क्यों परखा गया है? अब भले ही डोटासरा को क्लीनचिट दे दी जाए, लेकिन शिक्षा विभाग की तो सार्वजनिक बदनामी हो ही गई।
शर्मा प्रदेश समन्वयक:
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अजमेर के अनुपम शर्मा को राजस्थान प्रदेश का आईटी सेल विभाग का समन्वयक नियुक्त किया है। शर्मा ने बताया कि इस नियुक्ति के बाद अब वे प्रदेशभर में सोशल मीडिया पर कांग्रेस के प्रचार प्रसार का काम करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की योजनाएं तो सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को बताई जाएंगी ही, साथ ही कांग्रेस की रीति नीति और सिद्धांतों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक अभियान चला कर कांग्रेस के सिद्धांतों के बारे में लोगों को बताया जाएगा। इस नियुक्ति के लिए शर्मा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी का आभार जताया।

Author