Trending Now




बीकानेर,राजनीतिक दलों को चुनाव प्रसारण के लिए समय तय किया भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राजस्थान के राजनीतिक दलों को रीजनल दूरदर्शन एवं ऑल इंडिया रेडियो चुनाव प्रसारण के लिए समय आवंटित किया है।

सबसे ज्यादा कांग्रेस को 189 मिनट का हुआ आवंटन हुआ है। जबकि दूसरे नंबर पर मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी है।
आप को 46 मिनट आवंटन हुआ है। 5-5 मिनट का 9 बार और एक बार 1 मिनट का आप कर प्रसारण कर सकती है। बीएसपी को 60 मिनट का आवंटन हुआ है। 5-5 मिनट का 12 बार बसपा कर सकती है प्रसारण।

बीजेपी को 187 मिनट का आवंटन हुआ

इसी प्रकार बीजेपी को 187 मिनट का आवंटन हुआ है। 5-5 मिनट का 37 बार और एक बार 2 मिनट का बीजेपी कर सकती है प्रसारण। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को 49 मिनट का आवंटन 5-5 मिनट का 9 बार और एक बार।। आरएलपी को 54 मिनट का हुआ आवंटन 5-5 मिनट का 10 बार और एक बार 4 मिनट का party कर सकती है प्रसारण। चुनाव आयोग ने राजस्थान में पार्टियों को कुल 630 मिनट का समय दिया है।
कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार

बता दें राजस्थान में अभी तक बीजेपी और बसपा ने ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। बीजेपी ने 41 और बसपा एक दर्जन उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राजस्थान के रण में पहली बार औवेसी और आम आदमी पार्टी भी मैदान में है। जबकि हनुमान बेनीवाल लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने में लगे हुए है। हालांकि, अभी कांग्रेस ने अभी सूची जारी नहीं की है। कांग्रेस की सूची जारी होने के बाद ही तस्वीर साफह हो पाएगी। चुनाव आय़ोग ने आचार संहिता लागू कर कर दी है। राजस्थान में इसका कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

Author