Trending Now




जयपुर, राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर 5 मई को खत्म हो जाएगा और उसके बाद लू फिर से लौटेगी। इस बार कहा जा रहा है कि मई की गर्मी पिछले सारे रेकाॅर्ड तोड़ सकती है। मौसम विभाग की माने तो 6 मई को पश्चिमी राजस्थान बाड़मेर में भीषण गर्मी पड़ने के साथ ही लू लौट आएगी। हालाकि इस दिन पूर्वी राजस्थान के जिलों में गर्मी रंग नहीं दिखा सकेगी। मौसम विभाग का कहना है कि 8 मई तक प्रदेश के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी और हवाओं का जोर जारी रहेगा

दो दिन कैसा रहेगा मौसम*
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो बुधवार ( 4 मई) को बीकानेर संभाग में चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में कहीं-कहीं हल्की बारिश आ सकती है। जबकि पूर्वी राजस्थान में किसी प्रकार की चेतावनी नहीं दी गई है। इसके अलावा 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। उधर, 5 मई को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के लिए किसी प्रकार की चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालाकि अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं।

कहां-कहां चलेगी लू*
मौसम विभाग की माने तो 6 मई को केवल बाड़मेर में लू का यलो अलर्ट जारी किया गाय है। वहीं, 7 मई को बांसवाड़ा, डूंगरपुर, बाड़मेर, जैसलमेर और जालौर जिले में लू का प्रकोप रहेगा। बात करें 8 मई की तो बांसवाड़ा, बूंदी, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, टोंक, बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और जालौर जिले में भीषण गर्मी के बीच लू का जोर रहेगा।

इन स्थानों पर आंधी*
राजस्थान में लू के बीच आंधी भी जारी रह सकती है। मौसम विभाग की माने तो 7 व 8 मई को बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर धूलभरी हवाओं का जोर रहेगा। हवाओं की रफ्तार 35 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है।

राजधानी में मौसम का मिजाज

5 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है।

6 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रह सकता है।
7 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है।
8 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है।
9 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है।
10 मई को आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है।

Author