Trending Now




बीकानेर.गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर दहशत फैलाने, रोहित गोदारा की पोस्टों को अपलोड करने एवं अपराधियों का महिमा मंडल करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने दबोचा है। यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) हरीशंकर के नेतृत्व में जेएनवीसी पुलिस और साइबर सेल ने की।

निगरानी की, तो सामने आई सच्चाई
पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि इन दिनों विशेष तौर से सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पूरी साइबर सेल काम कर रही है। कई दिनों से देखने में आ रहा था कि एक लाख के इनामी वांछित गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम से इंस्टाग्राम पर अलग-अलग अकाउंट एक्टिव हैं। इन पर रोहित गोदारा की हथियारों के साथ फोटो अपलोड की जा रही थी। सच्चाई जानने के लिए एएसपी हरीशंकर के नेतृत्व में जेएनवीसी थानाप्रभारी महावीर बिश्नोई एवं साइबर सेल के हवलदार दीपक यादव को विशेष जिम्मेदारी दी गई। जांच-पड़ताल शुरू हुई। कई युवकों को दस्तयाब कर पूछताछ की। तब राज खुला कि वांछित अपराधी के नाम पर बनाए गए सात इंस्टाग्राम अकाउंट यह युवक ही संचालित कर रहे हैं। इन अकाउंट्स पर 12 हजार 853 फॉलोअर्स थे। पुलिस टीम ने सभी फर्जी अकाउंट को डीलिट करवाया और फॉलोअर्स को हटवाया।

इन युवकों को पकड़ा

रामपुरा बस्ती गली नंबर दो निवासी प्रताप पंवार (25) पुत्र नेमीचंद नाई, नागौर के डीडवाना रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले सत्यनारायण (20) पुत्र जगदीश स्वामी एवं उदयसिंह (2)1 पुत्र नारायणसिंह राजपूत को भादंसं की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। युवकों को भविष्य में ऐसी गलती नहीं करने के लिए पाबंद कराया गया है। कार्रवाई करने वाली टीम में नोखा सीआई ईश्वरप्रसाद जांगिड़, बज्जू थानाधिकारी राकेश स्वामी, एसआई बलवंत कुमार, हवलदार विजयसिंह, रोहिताश, दिलीपसिंह, सुरेश कुमार, सिपाही श्रीराम, बाबूलाल, महेन्द्र एवं गोविंदसिंह भी शामिल थे।

अभिभावक दे ध्यान …

पुलिस अधीक्षक गौतम ने अभिभावकों से बच्चों की तरफ ध्यान देने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का कुछ युवा गलत इस्तेमाल करने लगे हैं। उन्होंने आमजन व अभिभावकों से अपील कि है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के वांछित अपराधी, धार्मिक, फेक न्यूज का प्रचार-प्रसार नहीं करें। पुलिस सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रख रही है।

Author