Trending Now




बीकानेर. Operation Chakravyuh: बदमाशों की धरपकड़ के लिए बीकानेर रेंज में बुधवार रात को विशेष नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी में हथियारबंद व लठेत जवानों को तैनात किया गया। राजमार्गों पर लगाई गई नाकाबंदी चार घंटे तक चली। इस दरम्यान आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की गई। नाकाबंदी में एसआई से लेकर एचसी स्तर के पुलिसकर्मी शामिल रहे। नाकाबंदी का निरीक्षण सीआई और सीओ स्तर के अधिकारियों ने किया। नाकाबंदी शाम सात बजे से दस बजे तक की गई। इस दौरान पुलिस महकमे का सिपाही से लेकर बड़ा अफसर तक भी जहां सक्रिय दिखा, वहीं आमजन में भी पुलिस की फुर्ती और इस अचानक कार्रवाई को लेकर उत्कंठा जारी रही। लोगों को लगा कि शायद पुलिस ने किसी बड़े अपराधी की ताक में कोई सघन अभियान चला रखा है।

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत रेंज के चारों जिलों में तीन घंटे की विशेष नाकाबंदी कराई गई। यह एक रुटीन प्रक्रिया है। विशेष रूप से रात के समय आने वालों की जांच कराई जा रही है। मादक पदार्थ व हथियार तस्करों को दबोचने के लिए की गई। नाकाबंदी में पुलिस फोर्स को पूरे सुरक्षा बंदोबस्त के साथ तैनात रहने की हिदायत दी गई है।

ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत रेंज के चूरू जिले की सदर थाना पुलिस ने नौ किलो डोडा-पोस्त, भालेरी थाना पुलिस ने 38 पव्वे अवैध शराब व सावा पुलिस ने 50 पव्वे अवैध शराब पकड़ी। श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में ढाई क्विंटल डोडा-पोस्त, घड़सना में पांच किलो डोडा-पोस्त जब्त की गई है। पहले दिन की नाकाबंदी में बीकानेर और हनुमानगढ़ में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Author