Trending Now




बीकानेर, खरतरगच्छ पट््ट परम्परा में 40 वें पटधर, गच्छाधिपति श्रीपूज्य जिन चन्द्र सूरिश्वरजी का 50 वां पाटोत्सव शुक्रवार को सुबह नौ बजे कुशलायतन नाल में रक्तदान शिविर से शुरू होगा। शिविर में सहयोग रोटरी क्लब, बीकानेर मिड टाउन का रहेगा। इसी दिन शाम को कुशलायतन नाल में ही भक्ति संध्या होंगी जिसमें पिंटू स्वामी, मोहित बोथरा व महेन्द्र कोचर भक्ति गीत पेश करेंगे।
आयोजन से जुड़े सुरेन्द्र डागा ने बताया कि बड़ा उपासरा खरतरबच्छ श्रीसंघ  व जैन यति गुरुकुल संस्थान, नाल व रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे होने वाले रक्तदान शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप् दिया गया है। पी.बी.एम. अस्पताल के रक्त बैंक की टीम रक्त संग्रहण का कार्य करेंगी। शिविर के  मुख्य अतिथि नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष, लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश सह संयोजक महावीर रांका व विशेष अतिथि मोहन सिंह चौहान होंगे। उन्होंने बताया 4 फरवरी शनिवार को दादाबाड़ी नाल में स्नात्र पूजा एवं दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा व उसके बाद स्वामीवात्सल्य का आयोजन होगा। इसी दिन शाम को छह बजे बीकानेर के रविन्द्र रंगमंच पर गुरुदेव के जीवन आदर्शों पर आधारित कार्यक्रम ’सत्य साधक’ होगा।
तीन दिवसीय श्रीपूज्यजी के पाटोत्सव में हिस्सा लेने के लिए देश के विभिन्न राज्यों के 400 से अधिक श्रावक-श्राविकाएं शामिल होंगे। अब तक 150 श्रद्धालु बीकानेर पहुंच चुके है। उनके आवास व भोजन आदि की व्यवस्था कुशलायतन नाल में की गई है। रांगड़ी चौक के बड़े उपासरे व कुशलायतन में विशेष सजावट और पट््धर परम्परा के चित्र, श्रीपूज्य जी के जीवन आदर्शों के चित्र प्रदर्शित किए गए है। गच्छाधिपति श्रीपूज्य जिन चन्द्र सूरिश्वरजी का 50 वां पाटोत्सव पर बुधवार को स्पेशल कवर का लोकार्पण मुमुक्षु विकास चौपड़ा, अंजली व सुरेन्द्र डागा सहित अतिथियों की साक्षी में किया गया।

Author