Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के राजकीय डूंगर महाविद्यालय में राष्ट्रीय छायाचित्र प्रदर्शनी एवं कार्यशाला का शुभारम्भ बुधवार को प्रातः दस बजे कॉलेज के प्रताप सभागार में आयोजित किया जावेगा। प्राचार्य डॉ. जी.पी.सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी का उद्घाटन सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक श्री पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ करेगें। डॉ. सिंह ने बताया कि प्रदर्शनी में विद्यार्थियों एवं संकाय सदस्यों को फोटोग्राफी की बारीकियों से रूबरू करवाया जावेगा। प्राचार्य ने बताया कि प्रदर्शनी में प्रातः 11 से शाम 4 बजे तक आमजन के अवलोकन हेतु भी निःशुल्क प्रवेश की व्यवस्था रहेगी।
आयोजन सचिव डॉ. अविनाश जोधा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में राजस्थान की कला एवं संस्कृति को छायाचित्रों के माध्यम से रूबरू होने का अवसर मिल सकेगा। प्रदर्शनी में डॉ. प्रताप सिंह एवं डॉ. अनिल अरोड़ा राजस्थान के वन्य जीव प्रबन्धन को बेहतरीन छायाचित्रों के माध्यम से प्रस्तुत करेगें।
संयोजक डॉ. सोनू शिवा ने बताया कि कार्यशाला में विद्यार्थियों को फोटोग्राफी के नवीनतम आयामों के बारे में जानकारी प्रदान की जावेगी। उन्होनें बताया कि बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण एवं संकाय सदस्य सहभागिता कर रहे हैं। डॉ. सोनू ने कहा कि पंजीकृत सदस्यों को प्रमाण-पत्र प्रदान किये जावेगें।

Author