Trending Now




बीकानेर,मोमासर में तीन दिवसीय बाबा रामदेव जी का मेला शनिवार का सम्पन हुआ । तीसरे दिन भी मेले में श्रद्धालुओ की भीड़ देखि गई ।स्थानीय महिलाओ सहित आसपास के शेत्र के लोगों ने मेले में जमकर खरीददारी की। उपसरपंच जुगराज संचेती ने बताया की मेले में मोमासर के अलावा श्री सरदारशहर रतनगढ़ राजलदेसर शेत्र के लोग भी बाबा के दर्शन करने को आये।
शुक्रवार सुबह भोर की पहली महा आरती के साथ मेले की विधिवत शुरुवात हुई। दिनभर श्रद्धालुओ की भीड़ देखी गयी।
मेले में मोमासर के अलावा श्रीगंगानगर, बीकानेर, श्रीडूंगरगढ़, रतनगढ़ के व्यापारियों ने दुकानें लगाई।
इस वर्ष मेले में लगे कई प्रकार के झूलों ने बच्चों को अपनी औऱ आकर्षित किया।
मेले के दौरान कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न भार वर्ग में नीतिना हामुसर, रविंद्र अड़वाड़ा, प्रेमसुख मोमासर, राजेश पाबूसर, लालचंद मोमासर, विशाल रोहतक, विक्रम नीम का थाना, कानाराम बंधनाऊ विजेता रहे। शारीरिक शिक्षक माणक चंद बैरा ने बताया कि प्रतियोगिता में मेला केशरी का खिताब विजय उदरासर, मेला किशोर विशाल रोहतक, बेस्ट खिलाड़ी छगन दाऊसर को मिला। मेला कमेटी सदस्यों औऱ मोमासर उपसरपंच जुगराज संचेती द्वारा विजेताओ को सम्मानित किया गया।
मेले एसा अनुमानित लगभग 70 से 80 हजार श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किये सरपंच सरिता संचेती ने मेले के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए प्रशासन का आभार व्यक्त किया उपसरपंच जुगराज संचेती ने बताया कि मेले के सफल आयोजन में मेला कमेटी के अध्यक्ष गुमान मल सेठिया, टीम लीडर मनफूल गोदारा,के साथ व्यवस्था में लगे सभी कार्यकर्ताओं, पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Author