Trending Now




बीकानेर,नत्थूसर गेट के बाहर गोकूल सर्किल के पास स्थानीय सूरदासानी पंचायत बगेची में चल रहें त्रिदिवसीय भैरवाष्टमी महोत्सव के दूसरे दिन आचार्य श्री प्रहलाद व्यास के सानिध्य में भगवान गणेष का पूजन के साथ भैंरू जी का पूजन हुआ । सूरदासानी पंचायत बगेची समिति के संरक्षक गणपत जी पुरोहित ने बताया कि यजमान श्री बंसत कुमार पुरोहित सपत्नीक ने पूजा अर्चना करवाई । आयोजक राजकुमार पुरोहित ने बताया कि इस महोत्सव के तहत सात विद्वान पंडितों के द्वारा नित्य भैंरू जी के पाठ गूंजायमान हो रहें हैं जो भैरवाष्टमी के दिन तक जारी रहेंगे । आयोजक के सदस्य विनय पुरोहित ने बताया कि शाम को भैंरू जी के 2100 दीपक से भैंरू जी के चौकी को सजाया गया ।

प्रवीण चूरा ने बताया कि दीपमाला के पश्चात् भैंरू जी की आरती की गई । आरती पश्चात् कल भैंरू जी को अर्पित फलों का प्रसाद वितरित किया गया । सूरदासानी पंचायत बगेची समिति के कोषाध्यक्ष शंकर पुरोहित ने बताया कि रात्रि कालीन धड़साना से आए हुए डेरू भजन गायकों ने मंदिर परिसर में एक से बढ़कर एक मनको मोहित करने वाली प्रस्तूतियॉं दी । मंदिर परिसर में शामिल श्रोतागण मंत्र मुग्ध हो गए ।

मिडिया प्रभारी अजय कुमार पुरोहित ने बताया कि महोत्सव के तीसरेे दिन कोडाणा सियाणा भैंरू जी का पंचगव्य अभिषेंक एवं तेलाभिषेंक किया जाएगा । मंदिर के द्वार को रंग बिरंगे गुब्बारों से सजाया जाएगा । शाम को प्रतिमा का भव्य ऋंगार करके छप्पन भोग लगाया जाएगा एवं महाआरती की जाएगी ।

Author