Trending Now




बीकानेर,शिवबाड़ी क्षेत्र के संस्कार भवन के पास 128 गुना 75 वर्ग फीट की जमीन के तीन दावेदार हैं। निगम इस पर अपना दावा कर रहा है जबकि कब्जेदारों में एक ने यूआईटी तो दूसरे ने शिवबाड़ी ग्राम पंचायत का पट्‌टा होने का दावा किया है। कब्जे की सूचना पर पहुंची नगर निगम टीम कब्जाशुदा जमीन से एक कमरा ढहा पाई। इस दौरान दोनों कब्जेदारों ने कागजात दिखाए। हालांकि निगम ने जमीन पर कब्जा ले लिया, लेकिन आगे की कार्रवाई दस्तावेज जांच होने तक रोक दी गई।

दरअसल दो हिस्सों में बटी जमीन संस्कार भवन के पास है। एक में माेहब्बत अली का कब्जा था और दूसरे भूखंड में आनंद प्रकाश गुप्ता का। मंगलवार को कब्जे की सूचना पर सुबह सीआई रामचंद्र कस्वां मय फोर्स मौके पर पहुंचे। लोगों से कब्जा हटाने के लिए कहा। दोनों ने अपने-अपने पट्टे दिखाए लेकिन निगम ने अपने कागजात उनकाे दिखाए और कहा कि जमीन प्रधानमंत्री आवास याेजना के लिए है। दोनों दावेदारों ने ऐतराज किया ताे अधिकारियाें ने उन्हें दस्तावेज निगम आयुक्त के सामने पेश करने काे कहा। इस बीच निगम ने भूखंड पर बने एक कमरे को गिरा दिया। पूरी जमीन कब्जे में ली।

दावेदारों से कहा कि अगर कागजों में उनकी जमीन साबित होती है तो वापस उनको मिल जाएगी लेकिन फैसला होने तक ये जमीन निगम के कब्जे में रहेगी। निगम के अतिक्रमण अभियान के ओआईसी रामचंद्र कस्वां ने बताया कि आयुक्त के आदेश से कब्जा हटाया है। जो दावेदार हैं वे अपने कागजात निगम में पेश करें। आगे जो भी आदेश होगा उस लिहाज से निर्णय होगा लेकिन तब तक जमीन निगम के कब्जे में रहेगी।

Author