Trending Now




बीकानेर,दशहरा पर्व मनाने के लिए शहर जुट गया है। कई स्थानों पर रावण परिवार के पुतले फूंके जाएंगे। तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है। डॉ.करणीसिंह स्टेडियम, धरणीधर मैदान सहित कई स्थानों पर रावण परिवार के पुतलों का दहन होगा। इन दिनों दशहरा कमेटियां तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में इस बार दशहरा उत्सव खास होगा। कमेटी की ओर से इस बार कई तरह के आकर्षण लोगों के लिए रखें गए हैं।

बीकानेर दशहरा कमेटी की और से डॉ.करणी सिंह स्टेडियम में दशहरा पर्व मनाया जाएगा। इस बार दर्शकों के लिए कई आकर्षण होंगे। खासकर बच्चों के लिए इस बार दो मुंह वाला रावण का पुतला तैयार किया जा रहा है। साथ ही पूरा स्टेडियम इस बार रंगीन रोशनियों से चमक उठेगा। स्टेडियम में रावण दहन के समय इलेक्ट्रिक आतिशबाजी की जाएगी। इससे पूरा माहौल गुलाबी नजर आएगा।

महासचिव संजय झांब ने बताया कि स्टेडियम के दूसरी तरफ बैठने वाले दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इस बार रावण के पुतले का मुंह दोनों तरफ बनाया जा रहा है। उपाध्यक्ष कबीर झांब ने बताया कि इस बार पुतला दहन से पहले सामान्य के साथ इलेक्ट्रिक आतिशबाजी भी की जाएगी। सहसचिव जितेश अरोडा ने बताया कि स्टेडियम में पुतला दहन के दौरान रंगीन आतिशबाजी से पूरा स्टेडियम का रंग गुलाबी हो जाएगा। फ्लडलाइट में नजारा खूबसूरत होगा। झांकी संचालक नमन झांब ने बताया कि आयोजन के लिए निकलने वाली झांकी के लिए चयनित पात्रों का अभ्यास चल रहा है। डांडिया पार्टी के साथ ही इस बार झांकी में भी इलेक्ट्रिक आतिशबाजी की जाएगी।

Author