Trending Now




नागौर। सदर पुलिस पर फायरिंग कर भागे तस्कर की 8 दिन पहले हुई गिरफ्तारी के मामले में सदर एसएचओ अंजू कुमारी और निलंबित इंटेलिजेंस अधिकारी भंवरलाल के बीच की बातचीत के & ऑडियो सामने आए हैं। इन ऑडियो के आने के बाद इस पूरे मामले में नया खुलासा हुआ है। सामने आया है कि पुलिस जिसे गिरफ्तारी बता रही थी, असल में वो तस्कर का सरेंडर था। ऑडियो की बातचीत में सदर स्॥ह्र अंजू कुमारी निलंबित इंटेलिजेंस अधिकारी को ये कहती भी सुनाई दे रही है कि स्क्क साहब ने कहा है कि इस तस्कर को पकड़कर थाने नहीं लाना है, इसे तो उड़ाना है।
सोमवार देर शाम ऑडियो अभिजीत सिंह के पास भी पहुंच गए। अभिजीत सिंह ने बताया कि उनकी सदर एसएचआ अंजू कुमारी से तस्कर मामले को लेकर ऐसी कोई बात नहीं हुई थी और ये गैर जिम्म्मेदाराना बयान था। उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए सदर एसएचआअंजू कुमारी को लाइन हाजिर कर दिया और साथ ही विभागीय जांच भी शुरू करने के आदेश दिए हैं।
इन ऑडियो से खुलासा हुआ है कि थाने के जिस इंटेलिजेंस अधिकारी भंवरलाल के कार्रवाई के वक्त तस्कर के साथ होने की बात सामने आई थी और उसे तस्कर के साथ संलिप्ता के आधार पर निलंबित भी कर दिया गया था, असल में वो सदर एसएचआअंजू कुमारी के दबाव के बाद तस्कर को सरेंडर के लिए तैयार कर थाने लेकर आ रहा था। इस दौरान इस बात की पूरी जानकारी वो फोन पर बार-बार सदर एसएचआअंजू कुमारी को भी दे रहा था। जैसे ही वह थाने पहुंचने वाला था, उससे पहले ही सदर अंजू कुमारी ने पुलिस टीम भेजकर बीच रास्ते में ही तस्कर गणेशराम को गिरफ्तार करवाया और उसके साथ में इंटेलिजेंस अधिकारी भंवरलाल को भी पकड़ लिया।
इंटेलिजेंस अधिकारी भंवरलाल के सस्पेंड होने के बाद पूर्व सदर स्॥ह्र नंदराम वर्मा से बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है। वर्मा भंवरलाल से कह रहे हैं कि मेरी डिप्टी से बात हो गई है, आप उनसे मिल लेना और लिखित में भी देना। वर्मा बोले- फायरिंग वाली बात जच नहीं रही। बुरड़ी ने कहा- फायरिंग नहीं हुई थी।
ये था मामला
दरअसल, 1& अगस्त को पुलिस और गाड़ी में आए तस्करों के बीच नागौर व बीकानेर जिले की सीमा में फायरिंग हुई थी। अलाय फाटक के पास पीछा कर रही पुलिस टीम ने तस्करों को रोका तो उन्होंने एक फायर किया था। इसके बाद बीकानेर सीमा में घुस गए। पीछा कर रही पुलिस व तस्करों के बीच पांचू क्षेत्र, हियादेसर, मुकाम में आमने-सामने फायरिंग हुई। इसके बाद तस्कर गाड़ी में फरार हो गए थे। सदर एसएचओ ने फायरिंग के मामले में श्रीबालाजी थाने में तस्कर के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। 12 दिन बाद सदरएसएचओ अंजू कुमारी ने बताया था कि पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले तस्कर सिंगड़ गांव निवासी गणेश पुत्र भूराराम जाट को पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान उसके साथ गाड़ी में थाने का आसूचना अधिकारी भंवरलाल भी मौजूद था। जिसे अगले दिन तस्कर के साथ मिलीभगत की भूमिका को लेकर स्क्क अभिजीत सिंह ने निलंबित कर दिया और जांच कराने की बात कही।

Author