Trending Now




जयपुर। रीट धांधली की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जयपुर में विधानसभा कूच के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को धक्का देने पर सियासत गरमाने लगी है। मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान कई बीजेपी नेताओं के चोटें आई थीं। बताया जा रहा है कि पूनिया और मदन दिलावर को पुलिस वालों ने धक्के देकर बैरिकेड्स से गिरा दिया था।

अब बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने खुद ने को धक्का देते हुए पुलिसवालों का वीडियो ट्वीट कर शेयर किया है। उन्होंने लिखा, यही धक्का 2023 में कांग्रेस की विदाई का कारण बनेगा। पूनियां ने कहा कि रीट की सीबीआई जांच की मांग को लेकर हम लोग अंतिम दम तक लड़ेंगे। ना रुकने वाले हैं, ना झुकने वाले हैं।

दरअसल, प्रदर्शन के दौरान बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां और साथी विधायक मदन दिलावर दोनों बैरिकेड्स पर चढ़कर पार करने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उन्हें धक्का देकर नीचे गिरा दिया। इस दौरान सतीश पूनियां के हाथ और पैरों में चोटें आईं, जबकि मदन दिलवार कुछ देर के लिए बेहोश हो गए। इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह दोनों नेताओं को आंदोलन के दौरान पुलिस ने बैरिकेड्स से नीचे गिरा दिया। इसके बाद वाटर कैनन भी छोड़ी गई।

पूनिया और दिलावर को चोटें आने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दोनों को संभाला। फिर वहीं पर धरना लगा दिया। आंदोलन के तुरंत बाद सतीश पूनिया विद्याधर नगर में एक अस्पताल में पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी जांच करवाई। पूनिया और मदन दिलावर को धक्का देकर गिराए जाने और उनके चोटें आने से बीजेपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के केन्द्रीय नेतृत्व ने भी पूरी घटना को लेकर प्रदेश बीजेपी से जानकारी जुदाई है।

Author