Trending Now




पुलवामा में हाल ही में आतंकियों से हुई मुठभेड़ (Encounter with Terrorists) में झुंझुनूं के एक लाल ने असाधारण वीरता का परिचय देते हुए खुद को गोली लगने के बाद भी तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. जवान को श्रीनगर (Srinagar News) के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गरुड़ स्पेशल फोर्स में स्क्वाड्रन लीडर भड़ौंदा खुर्द निवासी संदीप झाझड़िया के इस साहस के बूते आतंकी अपने नापाक मंसूबों में नाकामयाब रहे.

 

जानकारी के अनुसार सेना (Indian Army) को जम्मू में पुलवामा (Pulwama News) के नायरा गांव इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली. सेना, स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने इस इलाके में सर्च शुरू की. इस दौरान एक घर विशेष में आतंकियों के होने का पता चला. जिस पर पहले तो स्थानीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया. इसके बाद आतंकियों को घेर लिया गया.

ऐसे में आतंकियों ने भागने के लिए गोलाबारी शुरू कर दी. इस दौरान ऑपरेशन में शामिल गरुड़ स्पेशल फोर्स का आतंकियों से आमना सामना हुआ. जिले के भड़ौंदा खुर्द निवासी स्क्वाड्रन लीडर संदीप झाझड़िया (Squadron Leader Sandeep Jhajharia) इस ऑपरेशन में शामिल थे. जिनको आतंकियों ने दो गोली मार दी. इसके बावजूद भी संदीप (Sandeep Jhajharia) ने शौर्यता को साबित करते हुए तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. घायल संदीप झाझड़िया को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके घायल होने की सूचना परिजनों तक पहुंची. उनके शरीर से दो गोली निकाल ली गई हैं. उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. हालांकि इस मामले में झुंझुनूं (Jhunjhunu News) के रीको में रहने वाले परिजन कुछ भी बोलने से बच रहे है, लेकिन सूत्रों की मानें तो इस गोलीबारी में गरुड़ स्पेशल फोर्स के स्क्वाड्रन लीडर संदीप झाझड़िया को गोलियां लगीं. उनके सीने और बाएं हाथ पर दो गोलियां लगीं. सूत्रों ने कहा कि घायल होने के बावजूद अधिकारी तब तक आतंकवादियों पर गोली चलाते रहे, जब तक कि भाग रहे तीनों आतंकवादियों का सफाया नहीं हो गया.

सूत्रों ने कहा कि जब तीनों को खत्म करने के बाद सैनिक घर में और आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे, तो वहां, छिपे एक आतंकवादी ने बाहर आकर गरुड़ सैनिकों के दल पर फायरिंग (Firing) शुरू कर दी, जिसमें कॉर्पोरल आनंद को एक व स्कवाड्रन लीडर संदीप को दो गोली लगी. बलों ने चौथे आतंकवादी (Terrorists Death) को भी तुरंत मार गिराया.

पिता पूर्व सैनिक

स्कवाड्रन लीडर संदीप झाझड़िया का परिवार झुंझुनूं के रीको में रहता है. संदीप झाझड़िया करीब सात साल पहले एयरफोर्स में भर्ती हुए. उनकी पत्नी प्रियंका गृहिणी है, जिनकी शादी करीब साल भर पहले ही हुई थी. पिता सेहीराम झाझड़िया सेवानिवृत्त फौजी हैं. मां का निधन हो चुका है. उनके भाई डॉ विजय झाझड़िया जयपुर में चिकित्सक हैं.

परिजनों से हो रही है बात

सूत्रों की मानें तो घायल होने की सूचना के बाद चिंतित परिजनों की भी सेना के अधिकारियों ने संदीप से बात करवाई है. संदीप अब बात कर पा रहे है. वहीं उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. रीको स्थित घर पर उनके जानकारों का आना-जाना लगा हुआ है.

Author