Trending Now




बीकानेर। शराब कारोबारियों को अब यह धंधा रास नहीं आ रहा है। सरकार द्वारा शराब दुकानों की 30 प्रतिशत गारंटी राशि घटाने के बावजूद शराब कारोबारी दुकानें लेने में रुचि नहीं ले रहे हैं। हालात यह है कि इस बार दुकानों को बेचने के लिए आबकारी विभाग को पसीने छूट रहे हैं। अब तक 149 दुकानें ही बिकी है जबकि जिले में शराब 226 दुकानें हैं।

सोमवार को शराब दुकानों की ई-नीलामी के तहत 40 दुकानों की नीलामी होनी थी लेकिन नीलामी में केवल 20 दुकानें ही बिक सकी। आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीन दुकानें शहरी और 17 दुकानें ग्रामीण क्षेत्र की बिकी है। अब तीसरे चरण की अंतिम ई-नीलामी 12 अप्रेल को होगी।

अब तक 71 दुकानें बिकना बाकी
आबकारी विभाग की तमाम कोशिशें करने के बावजूद जिले में अब तक 71 दुकानें नहीं बिक पा रही है। मंगलवार को तीसरे चरण के अंतिम दिन इन 71 दुकानों के लिए ई-नीलामी होगी। सूत्रों के मुताबिक ई-नीलामी में यह सभी दुकानें नहीं बिकेगी। शराब दुकानदार बेहद घाटे में रहे हैं, जिससे वह दुकानें लेने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। सरकार को शराब दुकानों से बीकानेर से 261 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। जिले की सभी 226 दुकानें बिकने से आबकारी विभाग को 391 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा।

Author