Trending Now




बीकानेर।जिले.के श्रीडूंगरगढ़ कस्बे की सरदारशहर रोड स्थित दुकानों पर चोरी का सिलसिला अनवरत जारी है। अलबत्ता चोरों के हाथ साफ करने का ये मुख्य स्थान बनता जा रहा है। मंगलवार देर रात को लगभग ढाई बजे बिल्डिंग मेटेरियल और हार्डवेयर की पांच दुकानों के ताले तोड़े गए। हालांकि चोर कोई कीमती सामान ले जाने में विफल रहे।

चोर रात्रि 12 बजे पुलिस स्टेशन के ठीक पीछे प्रताप बस्ती में गए। वहां शिव राजपुरोहित के घर से घर के आगे खड़ी मोटर साइकिल ले गए। परन्तु पेट्रोल खत्म हो जाने के कारण उसे सरदारशहर रोड पर ही छोड़ कर फरार हो गए।

 

वहां चोर बाइक रोड पर छोड़ कर फिर सरदारशहर रोड स्थित दुकानों को निशाना बनाया। पहले उन्होंने प्रजापत परिवार की बिल्डिंग मेटेरियल की तीन दुकानों के ताले तोड़े परन्तु दुकान के अंदर कुछ भी नगदी नहीं मिलने पर वहां से निकल गए।

 

चोरों की वहां भी दाल नहीं गली तो रात में फिर एस एस इंटरप्राइजेज की एशियन पेंट्स की दुकान के ताले तोड़े। वहां उन्होंने दुकान के गले का लॉक भी तोड़ा परन्तु गले में मात्र 70 रुपये ही थे तो उन्हें लिए बिना ही वहां से निकल गए।

 

 

रात 2:30 बजे चोरों ने महेंद्र सिंह राठौड़ की निर्माणाधीन दुकान के ताले तोड़े और कुछ नहीं मिलने पर ऐसे ही लौट गए।

वहां से चोरों ने एक निजी विद्यालय के पास स्थित घर में रात को 3 बजे धावा बोला और वहां घर के मालिक के शर्ट में रखे दस हजार रुपये लेकर फरार हो गए। चोरों ने वहां से एक बाइक भी उड़ाई परन्तु उसे भी बीच रास्ते में छोड़ गए।

 

सरदारशहर रोड पर लगभग 45 दुकानें बिल्डिंग मेटेरियल की है। एक रात में एक साथ 5 दुकानों के ताले टूटने से दुकानदारों में भय की स्थिति बनी हुई है। यह रास्ता स्टेट हाइवे है और इतनी दुकानें होने के बाद भी यहां सीसीटीवी कैमरे जैसी कोई व्यवस्था नहीं है। दुकानदारों द्वारा भी निजी स्तर पर कोई सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम नहीं है।

जय भवानी बिल्डिंग मेटेरियल के श्याम जोशी ने बताया कि वो अपनी दुकान के बाहर चौकीदार रखते है। चोरों की हलचल पर उसने जोर से आवाज दी, इसलिए उसकी दुकान निशाना बनने से बच गई। मौके पर सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने स्थिति का जायजा लिया। बुधवार दोपहर तक श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने इस घटना की कोई एफआईआर दर्ज नहीं की थी, हालांकि पुलिस मौके पर पहुंच गई।

Author