Trending Now




बीकानेर,पुलिस को पलक झपकते ही लुनकरणसर के गांव किनारे से लापता गिरोह से कई और चोरी के रहस्य का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। पुलिस ने इस गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है और पूछताछ शुरू कर दी है।अलवर के खेड़ली में अब तक एक चोरी की गुत्थी सुलझ चुकी है, वहीं कुछ और चोरी का पर्दाफाश हो सकता है।

दरअसल लुनकरणसर कस्बे के एक ग्रामीण बैंक से रुपयों से भरा बैग चोरी करने के मामले में लुनकरणसर पुलिस अलवर जेल से गिरफ्तार तीन लोगों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। एसएचओ चंद्रजीत सिंह ने बताया कि 2 सितंबर को लूणकरणसर में ग्रामीण बैंक का एक कैशियर एसबीआई से ग्रामीण बैंक से बैग में 7 लाख रुपये लेकर आया. बैंक के पीछे चल रहे अज्ञात चोर ने गांव के बैंक से बैग चुरा लिया और फरार हो गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों का पीछा किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश के रहने वाले अमन कुमार, नितेश कुमार और शक्तिसिंह को प्रोडक्शन वारंट पर अलवर जेल से गिरफ्तार किया गया है और चोरी के आरोप में लुनकरणसर लाया गया है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया।लुनकरणसर और श्रीडूंगरगढ़ में हाल ही में हुई चोरी की घटनाओं में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. खासकर श्रीडूंगरगढ़ में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए हैं। दो दिन पहले एक व्यक्ति दुकान से सोने का सामान ले गया। इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़ थाने में धोखाधड़ी कर रंगदारी वसूलने के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

चार से पांच सौ किलोमीटर

गिरोह के इन सदस्यों की खासियत यह है कि ये किसी जगह को चोरी या धोखा देकर वहां से कम से कम चार से पांच सौ किलोमीटर की दूरी पर चोरी कर लेते हैं। ऐसे में पुलिस आसपास के इलाके में तलाशी लेती रहती है। दूसरे जिले में वारदात को अंजाम देकर चोर फरार हो गया।

Author