Trending Now




श्रीगंगानगर । जिले के लालगढ़ जाटान थाना क्षेत्र के गांव बुधरवाली में शनिवार देर रात चोरों ने घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने मकान में रखी अलमारियों के ताले तोड़े। उनमें रखे गहने चुराए, पर्स खंगाले और करीब सात हजार रुपए लेकर फरार हो गए। घटना रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के बाद हुई। खास बात यह है कि घटना के समय परिवार के लोग घर के ही दूसरे कमरे में सोए हुए थे, लेकिन उनमें से किसी की भी आंख नहीं खुली और उन्हें वारदात का पता नहीं लगा। सुबह पड़ोसियों ने उन्हें जगाया तो उन्हें जानकारी मिली। मकान मालिक ने चोरों के वारदात को अंजाम देने से पहले परिवार के सभी सदस्यों को नशीली दवा सुंघाने की आशंका जताई है। पीडि़त शनिवार सुबह लालगढ़ जाटान थाने पहुंचा तथा घटना की जानकारी दी। इस पर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मुआयना किया।
घटना पंचायत समिति के पूर्व सदस्य गरीब दास के पुत्र राजकुमार के घर हुई। घटना के समय राजकुमार पत्नी और दो बच्चों के साथ घर में ही सोया हुआ था। राजकुमार ने बताया कि वह देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे खेत से लौटा था। खेत से लौटने के समय तक घटना नहीं हुई थी। उसके बाद वह तथा परिवार के अन्य सदस्य सो गए। इसी दौरान आधी रात को किसी समय अज्ञात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। इन लोगों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश किया और घर में रखे करीब दो लाख रुपए के तीन से चार तोला वजन के झुमके, ताबीज, गहने और सात हजार रुपए चुरा लिए।
राजकुमार ने बताया कि सामान्यत: वे रात में दो तीन बार उठते हैं लेकिन शनिवार रात उन्हें घर में हुई चोरी का अनुमान ही नहीं हुआ। चोरों ने अलमारी का ताला तोड़ा तो भी उन्हें पता नहीं लगा। सामान्य दिनों ने वे सुबह जल्दी उठ जाते हैं लेकिन रविवार सुबह सात बजे उन्हें पड़ोसियों ने जगाया तब उन्हें अंदर के कमरे में चोरी होने की जानकारी मिली। ऐसे में आशंका है कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले पूरे परिवार को कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया गया हो। सुबह दस बजे तक इस संबंध में मामला दर्ज नहीं हुआ था।

Author