Trending Now




बीकानेर,जिले में चोर पुलिस के लिये चुनौती बनते जा रहे है। आएं दिन जिलेभर में चोरी की हो रही वारदातों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है। शहर के बीछवाल थाना इलाके में चोरों ने एक ही रात में दो मकानों में सैंधमारी करते हुए लाखों रूपये के आभूषण व नकदी पार कर ली है। जिसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। वारदात के बाद थानाधिकारी महेन्द्र दत्त शर्मा व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और दोनों मकानों में जांच पड़ताल की। जानकारी मिली है कि समता नगर स्थित ए-103 के बंद पड़े विद्याधर शर्मा के मकान में चोरों ने सैंधमारी करते हुए हजारों रूपये नकद व सामान चोरी किया है। घटना की जानकारी के बाद बीछवाल थाना पुलिस व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों ने घर में अनेक कमरों के ताले तोड़ने के प्रयास किये। लेकिन उन्हें केवल एक कमरे का ताला तोड़ने की सफलता मिली। जहां से चोरों ने 70 से 80 हजार रूपये और कुछ सामान चुरा लिया। मकान मालिक के भाई द्वारका प्रसाद शर्मा ने बताया कि एक साल पहले भी चोरों ने इसी घर को अपना निशाना बनाया था। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

मकान मालिक के भाई ने बताया कि उनके भाई सिलगुड़ी रहते है। जिसके बाद यह मकान बंद रहता है। एक साल पहले भी चोरों ने मकान के ताले तोड़कर सामान व नकदी चुरा लिया था। जिसके बाद गेटों के स्पेशल ताले बनाएं गये। इनमें से अधिकांश कमरों के तालों को तोड़ने का प्रयास भी चोरों द्वारा किया गया। किन्तु उन्हें सफलता नहीं मिली।

उधर इसी इलाके में पहली चोरी से करीब सौ मीटर की दूसरी पर एक अन्य मकान में भी चोरों ने हाथ साफ कर लाखों रूपये के जेवरात व नकदी चुराएं है। बताया जा रहा है कि समता नगर स्थित ए-111 अशोक अग्रवाल के मकान में यह चोरी हुई है। जानकारी के अनुसार परिवार के सदस्य 11 फरवरी को पंजाब गए हुए थे। तब उन्हें अगले दिन आसपडोस से सूचना मिली कि उनका घर खुला पड़ा है। तब पुलिस को इतला दी गई। देर शाम लौटने पर जब घर की कर संभाल की तो पाया कि घर के ताले व अलमारियां के ताले टूटे पड़े हैं। तथा सामान बिखरा पड़ा था। घर से 70-80 हजार ग्राम सोना, चांदी के आभूषण व 40 से 50 हजार रुपए की नकदी अज्ञात चोर लेकर के चले गए है। घटना को लेकर मोहल्ले में रोष व्याप्त हैं।

मकान मालिक अशोक अग्रवाल ने बताया कि उनके ससुर की तबीयत खराब की सूचना पर वे अपने परिवार सहित 11 फरवरी को सुबह पंजाब निकले थे कि अगली सुबह उनके पड़ौसी का फोन आया कि उनका मकान खुला पड़ा है। पुलिस के आने के बाद अन्दर जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था। अग्रवाल ने बताया कि उनकी बिटिया की 12 मार्च को शादी है जिनके गहनों को बनवाने के लिये डिजाइन के लिये कुछ जेवरात लाएं हुए थे। चोर उनके सहित अन्य सामान को ले भागे। चोरी की यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है।

Author