Trending Now




नई दिल्ली। जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 26 होती है उनका मूलांक 8 माना जाता है। इस मूलांक का संबंध शनि ग्रह से होता है। मूलांक 8 वाले लोग हर चीज को गहराई से सोचते हैं। इन्हें सफलता कड़ी मेहनत के बाद ही मिलती है। लेकिन निश्चित तौर पर मिलती है। इनका जीवन संघर्षों में बीतता है। इनकी किस्मत उतनी अच्छी नहीं होती। जिस कारण इन्हें कोई भी चीज देरी से प्राप्त होने के आसार रहते हैं। 30 साल की उम्र के बाद इनकी तकदीर अचानक से बदल जाती है। इस उम्र में इन्हें इनके सभी प्रयासों का अच्छा परिणाम मिलने लगता है।

 

 

 

इन बर्थ डेट वालों को 30 साल की आयु के बाद अचानक से मिलती है तरक्की, बदल जाती है इनकी तकदीर

 

मूलांक 8 वाले जातक धैर्यवान, मेहनती, संघर्षशील, कर्मशील और ईमानदार होते हैं। ये हर काम में अपना शत प्रतिशत देते हैं। इन्हें सफलता संघर्षों के बाद ही मिलती है। इनका जीवन उतना आसान नहीं होता। इन्हे लाइफ में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इन्हें दूसरों से सहयोग कम ही प्राप्त होता है। ये जो करते हैं अपने दम पर ही करते हैं। इनके इरादे मजबूत होते हैं। जल्दी से ये हार नहीं मानते। इनके स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिलता है। ये जिस काम को करने की ठान लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं।

 

ये शांत स्वभाव के होते हैं। जल्दी से किसी को अपना दोस्त नहीं बनाते। इन्हें अकेले रहना ज्यादा पसंद होता है। ये अपनी भावनाएं जल्दी से किसी से शेयर नहीं करते। ये कब क्या करने वाले हैं इस बात की जानकारी किसी को नहीं लग पाती। ये चुपचाप से अपना काम करते रहते हैं। इन्हें दिखावा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ये दिखावटी चीजों से दूर ही रहते हैं। ये काफी दयावान भी होते हैं। किसी का दुख नहीं देख पाते। दूसरों की मदद के लिए ये हमेशा तैयार रहते हैं।

 

यदि  आर्थिक स्थिति की बात करें तो वो अमूमन अच्छी ही रहती है। क्योंकि ये पैसा जमा करने में माहिर माने जाते हैं। जल्दी से पैसा खर्च नहीं करते। जिस कारण इनके पास एक समय बाद अच्छा खासा धन इकट्ठा हो जाता है। इस मूलांक के लोग नौकरी और बिजनेस दोनों ही अच्छे से कर सकते हैं।

 

 

Author