Trending Now




राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से सियासी माहौल बदलने की चर्चा में है. जहां एक तरफ सरकार और संगठन में बयानबाजी का दौर जारी है तो वहीं सरकार की ताकत भी दिखाई जा रही है.

दूसरी तरफ अब सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने एक और नया शगूफा छेड़ दिया है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार के पांच मंत्री जल्द ही पाला बदल सकते हैं और उनमें कई दिग्गज नेता शामिल हैं. पिछले कई दिनों से राजस्थान सरकार के पांच मंत्रियों के बीजेपी में जाने की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

आलाकमान को डराने की तैयारी

वायरल पोस्ट में कितनी सच्चाई है यह कोई भी बताने को तैयार नहीं है. लेकिन जयपुर, झुंझुन और नागौर जिले में मंत्रियों के जाने की खूब चर्चा है. कुछ सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी से ये पांच मंत्री मिल भी सकते हैं. वहीं 28 जनवरी को पीएम मोदी भीलवाड़ा आने वाले हैं. जहां एक तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को खत्म हो रही है तो वहीं राजस्थान में सरकार बजट सत्र में जा चुकी है. ऐसे में यह भी चर्चा हो रही है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी से राजस्थान के कुछ नेता मिल सकते हैं. ऐसे में राजस्थान में सत्ता और संगठन में फेरबदल की मांग भी होने लगी है. तो उसके पहले ही यह समीकरण बनाया जा रहा है कि आलाकमान को मंत्रियों के जाने की खबर से डराया जाए. कांग्रेस के ही सूत्रों का कहना है कि अभी अंदर खाने ‘आलाकमान से बगावत’ का मामला चल रहा है. यह सब प्लांट किया जा रहा है.

पांच मंत्रियों के नाम पर चर्चा

सोशल मीडिया पर जिन पांच मंत्रियों के बीजेपी में जाने की चर्चा हो रही है, उनमें दावा किया जा रहा है वो अलग-अलग जिलों के हैं. उनमें कुछ कद्द्वार नेता भी बताए जा रहे हैं. लेकिन उनके नाम स्पष्ट रूप से सामने नहीं आए हैं. तो क्या यह बस एक वायरल करने का प्रयास है या इसे बस एक सियासी दबाव समझा जाए? क्योंकि इस वायरल खबर से कांग्रेसी भी परेशान हो रहे हैं. उन्हें भी समझ नहीं आ रहा कि आखिर किसके साथ रहे और किसके साथ न रहें. सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में यह भी दावा है कि ये मंत्री जल्द ही पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं.

ये फर्जी चर्चा हो रही है: खाचरियावास

गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ये फर्जी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा मुझे नहीं लगता ऐसा कुछ चल रहा है. प्रताप ने भले ही इंकार कर दिया लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट अभी भी चर्चा में है. सवाल यह भी है कि क्या ये पांच मंत्री ही हैं या कुछ और नाम भी शामिल हैं? यह तो सच्चाई समय पर ही सामने आएगी लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट ने सरकार के अंदरखाने सुगबुगाहट तेज हो गई है.

Author