Trending Now




बीकानेर,अरसे बाद बीकानेर के एयरपोर्ट से फिर उड़ान शुरू होने वाली है। इनमें बीकानेर दिल्ली की बंद हो चुकी उड़ान के साथ ही मुंबई और सूरत के लिए भी नई कनेक्टीविटी शुरू होगी।

बीकानेर-दिल्ली उड़ान 15 सितंबर से :

बीकानेर से दिल्ली के बीच बंद पड़ी हवाई सेवा वापस शुरू तो होगी लेकिन सप्ताह में महज दो दिन। यह सेवा 15 सितंबर से शुरू होने जा रही है। सप्ताह में मंगलवार और शनिवार दो दिन बीकानेर से दिल्ली के बीच फ्लाइट मिलेगी। यह दिल्ली से उड़ान भरकर शाम को 4.15 बजे बीकानेर पहुंचेगी। वापसी में 4.45 बजे बीकानेर से दिल्ली की उड़ान होगी।

मुंबई-सूरत के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट:

नागर विमानन मंत्रालय की ‘उड़े देश का आम नागरिक‘ यानी उड़ान योजना में अब मुंबई और दिल्ली के लिए भी कनेक्टीविटी शुरू होने वाली है। इस योजना में उड़ान 5.1 श्रृंखला में यह रूट अवार्ड हुआ है। स्पाइसजेट ने बीकानेर से मुंबई, सूरत के लिए हवाई सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। इस सेवा को अपने विंटर शिड्यूल में शामिल किया है। चूंकि यह फ्लाइट उड़ान योजना में शामिल हैं ऐसे में आधी सीटों के लिए न्यूनतम किराया फिक्स होगा। स्पाइसजेट ने अपने विंटर शेड्यूल में यह फ्लाइट शामिल की है ऐसे में 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले शेड्यूल में इसे शामिल किया जाएगा।

क्या कहते हैं एयरपोर्ट डायरेक्टर सावरमल सिंगारिया :

बीकानेर सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल विशेष प्रयासों से दिल्ली से बीकानेर हवाई सेवा 15 सितंबर से पुनः शुरू हो रही है। अभी सप्ताह में दो दिन चलेगी। यह सही है कि उड़ान 5.1 योजना में स्पाइसजेट ने विंटर शेड्यूल में बीकानेर-सूरत और बीकानेर-मुंबई फ्लाइट शामिल की है। इसके लिए अधिकतम 5249 रु किराया होगा।

Author