Trending Now




बीकानेर ब्लॉक की सींथल पंचायत में सरकार के 4 वर्ष पूर्ण के उपलक्ष में विशेष ग्राम सभाओं की कड़ी में 28 दिसम्बर को विशेष ग्राम सभा होगी,जिसकी अध्यक्षता सरपंच श्रीमती मन्नुदेवी बीठू करेगी। ग्राम सभा मे पिछले 6 माह में जनाधार बेस से प्राप्त लाभों का विवरण सुनाया जाएगा,इसी प्रकार सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धियों की सामग्री,सफलता की कहानियां आदि का प्रचार,प्रसार किया जाएगा।
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा से वंचित परिवारों को जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा,राज्य सरकार की सबसे बेहतर योजना जिसमें बी पी एल,खाध सुरक्षा,पेंशन धारी के अलावा वंचित परिवार 850/रु सालाना राशि जमा करवाकर इस योजना से जुड़ सकते है जिसके लिए पंचायत के कर्मचारी,ग्राम विकास अधिकारी,ए एन एम,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,आशा,सहायिका, साथिन लगातार आमजन को घर घर जाकर समझा रहे है।
ग्राम विकास अधिकारी भागीरथ आचार्य ने बताया कि योजना में
50 हजार से 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा है और 5 लाख तक का दुर्घटना बीमा भी है। इसलिए ग्रामीणों से अपील है कि जल्द से जल्द इस योजना में नजदीकी ई मित्र केंद्र जाकर रजिस्ट्रेशन करवाकर प्रमाण पत्र प्राप्त कर ले। ज्ञातव्य हो कि सरकार द्वारा स्मार्ट फोन दिए जाने के तहत इसी योजना से जुड़े परिवार की महिला मुखिया को दिए जाने की प्रक्रिया है।

Author