Trending Now




बीकानेर,नागरिक सेवा फाउंडेशन द्वारा दीपावली पर लोगों को अपनी बिना जरूरत के कपड़े जूते दान देने की अपील पर शहर के लोगों ने खुले दिल से जरूरतमंद लोगों के लिए अपने कपड़े और जूते दान देने शुरू कर दिए धर्म नगरी में साफ सुथरे प्रेस की कपड़े और जूते देने की होड़ लग गई है।

फाउंडेशन की अपील के पहले ही दिन सैकड़ों, शर्ट, पेंट, साड़ियां, टी शर्ट, बरमुडे, जूते आदि देने वालों ने निर्धारित 5 कलेक्शन सेंटरों पर पहुंचाने शुरू कर दिए है। कई दानदाता बिना पैकिंग के साइज अंकित किए भी लेकर आए उन्हें अच्छी तरह पारदर्शी थैली में प्रेस किए हुए, साइज की स्लिप अंकित करते हुए लाने को कहा गया ताकि वितरण में उन्हें खोलने की जरूरत नहीं पड़े। सभी कपड़े जूते दान करने वाले दान दाताओं से अपील है कि वे पहनने योग्य कपड़े ही पैक कर साइज अंकित करते हुए लाए ताकि उन्हें अच्छी पैकिंग में ही जरूरतमंद को दिए जा सकें। बिना बटन के, खराब चैन वाले कपड़े पैक न करें क्योंकि जिन्हें दिए जाएंगे वे दीपावली पूजन उन कपड़ों को पहन कर ही कर सकते है इसलिए दानदाताओं से अपील की गई है कि वे पहनने योग्य कपड़े और जूते ही कलेक्शन सेंटरों पर जमा कराएं।

फाउंडेशन द्वारा 11 नवंबर तक कपड़े और जूते कलेक्शन किए जाएंगे। 12 नवंबर को जरूरतमंद लोगों को तथा कच्ची बस्तियों में जाकर इनका वितरण किया जाएगा ताकि उन लोगों की दीपावली भी खुशियों वाली मने। जरूरतमंद की साइज के नाप के लिए मौके पर साइज नाप की जाएगी और उनके नाप के ही कपड़े दिए जाएंगे ताकि दीपावली पूजन के समय वे पहन सकें।

फाउंडेशन के प्रतीक दाधीच ने बताया कि हमारा उद्देश्य यथा संभव हर जरूरतमंद की सेवा करना है। फाउंडेशन द्वारा अब तक, चिकित्सा शिविर, दांत जांच शिविर, निशुल्क दवा वितरण, कोरोना काल में निशुल्क राशन किट वितरण, पूरे परिवार के कोरोना होने पर ताजा सात्विक भोजन,नेत्रहीन विद्यार्थियों को फल वितरण, शिक्षक दिवस पर शत प्रतिशत बोर्ड परिणाम देने वाले शिक्षकों का सम्मान, मूक बधिरों के लिए पंखें भेंट, विशाखापत्तनम में परिवार को आन लाइन मदद आदि समाज सेवा के कई काम किए है। उसी श्रृंखला में गरीब लोगों के चेहरों पर दीपावली पर मुस्कान हो इसलिए कपड़े और जूते वितरण किए जाएंगे।
लोगों द्वारा पेकिंग में सामान पहुंचाया जा रहा है।

ये है कलेक्शन सेंटर जहां 11 नवंबर तक जमा कराए जा सकते है
1.व्यास कॉलोनी
शुभम् मेडिकोज, 2 ई 185
मूर्ति सर्किल के पास

2.जस्सूसर गेट
शुभम फार्मा, फार्माईजी , विंग्स एकेडमी के पास, जस्सूसर गेट के बाहर

3. पवनपुरी
कांफर्ट स्टोर, जॉकी शो रूम
महिला थाने के सामने, नागनेचेजी रोड़

4. गंगाशहर
श्री शिवकुमार जी वर्मा
गंगाशहर थाने के पीछे

5. गोगागेट
नागरिक सेवा फाउंडेशन
गोगा गेट के अंदर, बागड़ी भवन से पहले, बीकानेर
संपर्क
7014245528

Author