Trending Now




बीकानेर,राजस्थान प्रान्तीय शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा ने सत्र 2023-24 के लिए राजस्थान स्तर पर शिक्षा, खेल जगत एवं कला साहित्य के क्षेत्र में 190 प्रतिभाओं का सम्मान महासभा प्रधान कार्यालय शिव शक्ति सदन डागा मौहल्ला बीकानेर में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी भंवर लाल सेवग ने की। मंच पर महासभा के प्रान्तीय अध्यक्ष सत्यदीप शर्मा, शिक्षा प्रकोष्ठ संयोजक पुरूषोत्तम लाल सेवक, अंग्रेजी व्याख्याता ज्योती भोजक व सहायक प्रोफेसर जुगल किशोर शर्मा उपस्थित रहे। इस अवसर पर शिक्षा संयोजक ने कहा कि राजस्थान के विभिन्न स्थानों से 190 प्रतिभाओं ने भाग लिया जिनको महासभा की तरफ से एक सम्मान पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया वहीं अखिल भारतीय स्तर पर 41वीं रेंक के साथ चार्टर्ड एकाउंटेंट अभिषेक सेवग का महासभा व शिव-अमृत-हरी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से शॉल, श्रीफल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए महासचिव संजय शर्मा ने बताया कि समाज की प्रतिभाओं से आवेदन करने के लिये ऑन लाईन प्रक्रिया अपनाई गयी थी जिसके माध्यम से पूरे प्रदेश स्तर लोगों से जुडाव होता गया और पूरे समाज का सहयोग मिलता गया और परिणाम स्वरूप आज यहा इतनी उपस्थिति इस बात की परिचायक है।
कार्यक्रम में महासभा के शिक्षा संयोजक पुरूषोत्तम लाल सेवक ने बताया कि महासभा निरंतर 40 वर्षों से इस आयोजन को करती आ रही है और समाज की प्रतिभाओं को निखारती रही है। अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि महासभा अपने सामाजिक सरोकारों को पूरा करते हुए ऐसे आयोजनो के माध्यम से सामाजिक स्तर पर एक जुड़ाव भी उत्पन्न करती रही र्है और आगे भी ये प्रयोजन निरंतर चलता रहेगा। ज्योती भोजक ने कहा कि समाज में महिला शिक्षा में जबरदस्त परिवर्तन आया है । जहां महिलाऐ पहले चूल्हे चौके तक सीमित रहती थी वही आज हर क्षे़त्र में आगे है यह समाज में अच्छे परिवर्तन का परिचायक है। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में बोलते हुए भंवर लाल सेवग ने कहा कि संगठन चाहे कोई भी हो उसे हमेंशा समाज के उत्थान के बारे में सोचते रहना चाहिये । समय के साथ साथ समाज की सोच भी बदलती रहनी चाहिये। साथ ही कार्यक्रम में आर के शर्मा, महेश भोजक, बजरंग लाल सेवग मास्टर जी, शिव शक्ति परिवार से बलदेव प्रसाद सेवग, मूलचन्द सेवग, कंचन सेवग , मनोज शर्मा मनसा व बनवारी लाल पाण्डे ने भी अपने विचार रखे। खेल प्रकोष्ठ संयोजक राजेश शर्मा पवन शर्मा, युवा प्रकोष्ठ संयोजक जगदीश शर्मा व निलेश शर्मा, चिराग शर्मा आदि उपस्थित रहे। आगन्तुकों का आभार नागौर सम्भाग अध्यक्ष दिलीप भोजक ने किया व कार्यक्रम का संचालन संजय शर्मा व अंशु भारती ने किया।

Author