Trending Now




बीकानेर,ऑटोमोबाइल सेक्टर में बूम दिख रहा है। उसका अंदाज धनतेरस से पहले चल रही एडवांस बुकिंग से लग रहा है। बाजार में स्थित दोपहिया वाहनों के शोरूमों में  सुबह से लेकर देर रात तक ग्राहकों की चहल-पहल देखने को मिली। शोरूमों में भी एडवांस बुकिंग को देखते हुए और स्टॉक मंगवाया गया है। साथ ही धनतेरस के दिन दोपहिया वाहनों की डिलीवरी देने के लिए अतिरिक्त स्टाफ भी लगाया गया है, ताकि ग्राहकों को समय पर डिलीवरी दी जा सके। शोरूम संचालकों के अनुसार धनतेरस पर जिले में 2000 से अधिक गाड़ियों की बिक्री होने का अनुमान लगाया जा रहा है। साथ ही कोरोनाकाल के बाद इस बार बिक्री पहले के मुकाबले बढ़ने की उम्मीद है।उत्साह दोगुना, बुकिंग तीन गुणा

दीपोत्सव के कारण बाजार में जबरदस्त रौनक दिखाई दे रही है। बाइक खरीद को लेकर ग्राहकों में उत्साह देखने को मिल रहा है। ऑटोमोबाइल क्षेत्र में यह उत्साह अपने चरम पर है। पिछले 2 वर्षों की तुलना में इस बार तीन गुना बिक्री होने का अनुमान लगाया जा रहा है। धनतेरस को लेकर बुकिंग पिछले साल के मुकाबले इस बार पहले ही हो चुकी है। साथ ही नए-नए मॉडल्स को लेकर युवा वर्ग में खासा जोश भी दिखाई दे रहा है। बाइकों में मिल रही लेटेस्ट सुविधाओं के कारण युवा वर्ग आकर्षित हो रहा है। मोटरसाइकिल के अलावा स्कूटर सेगमेंट में भी दीपावली को लेकर एडवांस बुकिंग चल रही है। इस बार दीपावली पर ऑटोमोबाइल क्षेत्र में जो बूम है, वह पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ेगी। धनतेरस से पहले करीब एक हजार गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है। अगले दो दिन में बुकिंग और बढ़ने की उम्मीद है।

-रामरतन धारणिया, निदेशक, राजाराम धारणिया ऑटोमोबाइल्स, बीकानेर

रौनक रॉयल के प्रबंधक पंकज पारीक ने बताया कि इस बार त्योहारी सीजन में दोपहिया वाहनों की बिक्री अच्छी रहने की उम्मीद है। पिछले दो वर्षों की तुलना में इस बार बाजार में अच्छी-खासी बिक्री देखने को मिली है। ग्राहक दोपहिया वाहनों में रुचि दिखा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास धनतेरस की लगभग सौ से अधिक गाड़ियों की बुकिंग है और प्रत्येक मॉडल इस बार आसानी से उपलब्ध करवाया जा रहा है। आम तौर पर पहले बुकिंग करवाने पर गाड़ी मिलती थी, किंतु इस बार ग्राहक को हाथों-हाथ भी गाड़ी मिल रही है।

Author