Trending Now




बीकानेर. नयाशहर थाना क्षेत्र में शनिवार रात दो बजे मकान से चोरी हुए करोड़ रुपए के जेवर, नगदी और कीमती सामान का सोमवार रात तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई। वारदात हुए ४८ घंटे का लम्बा वक्त बीत चुका होने से सोने-चांदी के खुर्दबुर्द होने की आशंका भी पैदा होने लगी है। पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा भी वारदात के २४ घंटे बाद मौके पर पहुंची और वहीं पर पुलिस अधिकारियों को बुलाकर अब तक की प्रगति की जानकारी ली। साथ ही वारदात को गंभीरता से नहीं लेने की लापरवाही पर नया शहर थाने की सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ) सुमन यादव को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए।
नयाशहर शहर थाना क्षेत्र में पूगल रोड स्थित बीएसटीसी स्कूल के सामने वाली गली में चोरों ने मकान मालिक और उसके पुत्र को कमरे में कैद कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोर इस मकान से ८५ तोला सोना के जेवर, २० किलो चांदी का सामान, ३५ हजार रुपए नगद और अन्य कीमती सामान पार कर ले गए थे। वारदात के तुरंत बाद ही रात २.२५ बजे मकान मालिक भंवरलाल ओझा जाग गए। उन्होंने पुत्र दीपक ओझा और पड़ोसियों की मदद से नया शहर थाने में जाकर वारदात की सूचना दी। ड्यूटी ऑफिसर एएसआइ सुमन यादव ने चोरों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी और उच्चाधिकारियों को सूचना देने जैसे आवश्यक कदम नहीं उठाए। बाद में सीसी टीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग से पता चला कि चोर सुबह पौने चार बजे तक वारदात स्थल से थोड़े फांसले पर एक सूने नोहरे में छिपे बैठे थे। एसपी ने लापरवाही पर एएसआइ यादव को चार्जशीट भी दी है।

सब्र रखिये, जल्द पकड़ेंगे चोरों को

पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने दीपक ओझा और उसके पिता भंवरलाल ओझा सहित परिवार के सदस्यों से बातचीत की। उन्होंने परिवार के सदस्यों से कहा कि सब्र रखिये, जल्द चोरों को पकड़ लेंगे। वारदात करने वालों का पता लगाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। दीपक ने एसपी को कहा कि हमारी जीवनभर की पूंजी चोर ले गए हैं। पत्नी, मां व भांजी के जेवर थे, जो चोरी हो गए है।

१० टीमें, १७5 जवान जुटे

एसपी ने एएसपी शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया, नयाशहर सीआइ गोविंदसिंह चारण, नाल सीआइ विक्रमसिंह चारण, बीछवाल सीआइ मनोज शर्मा, गंगाशहर सीआइ राणीदान उज्ज्वल, पुलिस निरीक्षक विरेन्द्रपालसिंह, डीएसटी प्रभारी सुभाष बिजारणिया, उपनिरीक्षक पवन कुमार एवं साइबर सेल के हवलदार दीपक यादव के नेतृत्व में १० टीमें गठित की है। जिसमें १७५ पुलिस के जवान भी शामिल है। सभी को चोरी की वारदात को खोलकर माल बरामद करने के लिए लगाया है।

होटल-ढाबों की खाक छानी…

पुलिस ने शहर व आसपास के करीब 218 होटल-ढाबे, ५७ आश्रय स्थल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, ३० झुग्गी-झोपडिय़ों की तलाशी ली है। हालांकि पुलिस की यह कार्रवाई रविवार की सुबह ही हो जाती तो सफलता मिलने की उम्मीद थी। वारदात के एक दिन बाद तक चोर बीकानेर में ही बैठे होंगे, एेसा संभव नहीं लगता। जेल से चोरी के मामलों में जमानत पर और चोरी में सजा भुगत कर रिहा हुए लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

Author