Trending Now




श्रीडूंगरगढ़ बीकानेर,मेलों के दौर में तहलका मचाने आये चोर शुक्रवार की देर रात श्रीडूंगरगढ़ इलाके के लाडेरा गांव में एक मकान में सैंधकारी कर तीस लाख रूपये के जेवरात समेट ले गये। हैरानी की बात तो यह रही कि दुस्साहसी चोर मकान में परिवार के लोगों की मौजूदगी के बावजूद इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे गये और किसी को भनक तक नहीं लगने दी। शनिवार सुबह जब परिवार के लोगों को अपने मकान में हुई चोरी का पता चला तो उनमें हाहाकार सा मच गया और गांव के लोगों की भीड़ जुट गई । वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर परिवार के लोगों से वारदात के बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लाडेरा के काश्तकार परिवार बजरंग गोदारा पुत्र गणपत गोदारा के मकान में हुई चोरी की इस वारदात को अंजाम वाले चोर पैदल नहीं बल्कि कार में सवार होकर आये थे । उन्होने कार को मकान के पीछे खड़ा किया और पिछवाड़े की दिवार फांद कर छत्त से होते हुए मकान के नीचले कमरों में रखी अलमारियों और संदूकों में रखे सोने चंादी के तमाम जेवरात समेट ले गये। मकान में घर परिवार की आठ महिलाओं के जेवरात रखे हुए थे । इनकी किमती तीस लाख रूपये से ज्यादा आंकी गई है। मौके पर जांच पड़ताल के लिये एफएसएल टीम भी पुलिस गई । पुलिस ने मकान के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला । एक कैमरे के फुटैज मेें चोरों की कार नजर आई है,जिसमें पांच जने नजर भी रहे है। इनमें एक जना कार में बैठा निगरानी करता रहा और बाकि चार जने छत्त के रास्ते मकान के अंदर घुस गये और जेवरात समेट ले गये।

पुलिस को यह सौंपी है लिस्ट
मौके पर जांच पड़ताल के लिये पहुंची पुलिस को चोरी के जेवरातो की एक लंबी लिस्ट सौंपी गई है। इसमें लिक्ष्मा पत्नी रामचंद्र साहू का सा?े चार लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है। इसमें सोने की गलसरी, सोने का पलड़ा, टीका, रखड़ी, पायजेब चोरी हुए हैं। सावित्री पत्नी श्रवण साहू का भी साढे चार लाख रुपए के जेवर चोरी हुए हैं। इसमें भी गलसरी, सोने का टीका, रखड़ी, मांग टीका आदि थे। द्रोपदी पत्नी रामस्वरूप साहू का तीन लाख 97 हजार रुपए का सोना चोरी हुआ है। द्रोपदी के भी गलसरी सहित अन्य सामान था। सोहिनी पत्नी बजरंग लाल के तीन लाख 65 हजार रुपए के जेवर चोरी हुए हैं। इसमें गलसरी, ओम, सरलिया, कटला, पाजेब आदि सामान था। ओमी पत्नी दिनेश के चार लाख 46 हजार रुपए के जेवर थे। खुद बजरंग लाल का करीब ढाई लाख रुपए का सामान था। बजरंग के बेटे दिनेश के भी करीब चार लाख 82 हजार रुपए के जेवर रखे हुए थे। इसके अलावा काजूराम सांसी का भी करीब एक लाख रुपए का सामान चोरी हो गया।

रैकी करके दिया वारदात को अंजाम
पुलिस को अंदेशा है कि चोरों ने रैकी करके वारदात को अंजाम दिया,वारदात से पहले चोरों ने पुख्ता तौर पर पता लगा लिया कि मकान में लाखों के जेवरात रखे हुए है। परिवार के लोग रात को मकान के अंदर नहीं बल्कि बाखळ में सोते है। इसलिये उन्होने इत्मिनान से वारदात को अंजाम दिया और दो-दो तालों में बंद संदूकों के ताले तोडक़र उनमें रखा एक भी जेवर नहीं छोड़ा । घर में सभी महिलाओं के जेवरात पोटली रखा गया था,जिसमें जेवरात निकाल कर चोर पोटली बाहर फैंक गए। हालांकि जिस मकान में वारदात हुई है,उसमें सीसीटीवी नहीं है। लेकिन आसपास मिले सीसीटीवी फुटेज से चोरों का अंदाज लग रहा है। पुलिस इसी आधार पर आगे जांच कर रही है। श्रीडूंगरगढ़ सीआई वेदप्रकाश थाने की टीम चोरों का सुराग जुटाने लगी है। सीआई वेदपाल ने बताया कि जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जायेगा।

चोरों ने मचा रखा है आंतक
जानकारी में रहे कि चोरों ने इन दिनों बीकानेर में तगड़ा आंतक मचा रखा है। इसके चलते बीते सप्ताह भर में अज्ञात चोर अनेक वारदातों को अंजाम देकर लाखों रूपये का माल गायब कर चुके है। ऐसे में पुलिस के सुरक्षा बंदोबश्तों पर सवाल उठने लगे है। अभी दो दिन पहले दो दिन पहले ऐसे ही जसरासर थाना इलाके के के कुचौर आथुनी गांव में रात्रि में हुई चोरी की दो बड़ी घटना हो चुकी है। इससे पहले गंगाशहर इलाके की एक गली में अज्ञात चोर चार मकानों में सैंधमारी कर गये

Author