Trending Now




बीकानेर थिएटर हमेशा बेस्ट है। सबसे पहले थिएटर की ही शुरुआत हुई। कई सालों पहले यह दुनिया में आ चुका है। यह कहना है अभिनेता राकेश बेदी का। हास्य अभिनेता के रूप में पहचाने जाने और 150 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके राकेश बेदी शनिवार को बीकानेर मे बाफना स्कूल में रखे कार्यक्रम में शामिल होने आए।

होटल लक्ष्मी निवास में बातचीत में अभिनेता बेदी ने अपने अनुभव साझा किए। थिएटर,फिल्म और ओटीटी प्लेटफार्म में से सबसे बेस्ट के बारे में पूछने पर बेदी ने कहा कि सिनेमा,टीवी डिजिटल प्लेटफार्म या अन्य कोई माध्यम हो,बेस्ट हमेशा थिएटर ही रहेगा। जब कोविड आया तो बहुत से लोगों ने ऑनलाइन प्लेटफार्म पर काम करने की कोशिश की। मेरे पास बहुत सारे नाटक थे, मैंने उन्हें ही किया। नाटक को देखने का मजा तो वन टू बन में ही है। नाटक में अभिनेता और दर्शक का सीधा जुड़ाव होता है। यह लाइव होता और बीच में कुछ नहीं होता। कलाकार के इमोशन में दर्शक भी डूब जाता है। वह हंसता है तो दर्शक भी हंसते है और रोता है तो उनके साथ रोते दिखेंगे।

कर रहे हैं बड़े प्रोजेक्ट

बेदी ने बताया की कई बड़े प्रोजेक्ट में काम कर रहे है। इसमें ओटीटी प्लेटफार्म पर आने वाली एक फिल्म में मैनेजर का रोल कर रहे है। एक अन्य फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। वही एक फिल्म की शूटिंग इंदौर में चल रही है। इसमें वह बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर रहे है। यहां के लोग शांत स्वाभाव के : बेदी ने कहा कि वे पहली बार बीकानेर आए है। बीकानेर शांत शहर है और यहां के लोग भी शांत स्वाभाव के है। यहां के लोग बिजनेस माइंड भी है।

बेस्ट वही होता है जो आप कर रहे हो

बाफना स्कूल में शनिवार को बॉलीवुड़ टीवी व थिएटर अभिनेता राकेश बेदी की एक्सपर्ट टॉक का आयोजन शाला के 10वीं तथा 12वीं के विद्यार्थियों के लिए किया गया। शाला सीईओ डॉ.पी एस वोहरा ने बताया कि स्कूल के होनहार विद्यार्थियों के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें राकेश बेदी ने उनका सम्मान किया। इस अवसर पर राकेश बेदी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में हर एक कार्य को महत्व देना चाहिए तथा बेस्ट वही होता है जो आप कर रहे हो। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि शिक्षा आपको बेहतर विकल्प चुनने में मदद करती हैं जबकि अशिक्षित व्यक्ति के पास में अच्छे विकल्प को चुनने कीसोच नहीं हो पाती। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थानों को आह्वान किया कि भारत एक युवा राष्ट्र है तथा यह वैश्विक नेतृत्व तब कर पाएगा जब विद्यार्थियों को उनके अंतर्निहित टैलेंट के माध्यम से ही उसके भविष्य का विकास किया जाए।

Author