Trending Now




बीकानेर,कच्ची उम्र के युवा भाईगिरी के चार्म में फंसकर अपना व अपने परिवार का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। इन पर भाईगिरी का नशा इस कदर हावी हो रहा है कि फायरिंग, मारपीट, मर्डर, तस्करी व फिरौती मांगने जैसे जघन्य अपराध करने से भी नहीं चूक रहे। खाजूवाला के एक युवक ने दो जनों से लाखों रूपए की फिरौती मांगी। फिरौती ना देने पर जान से मारने की धमकी दी। बात नहीं बनी तब तीसरा निशाना अपने पिता पर ही लगा दिया।

खाजूवाला पुलिस ने साइबर सैल की मदद से आरोपी युवक का पता लगाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, 21 केवाईडी खाजूवाला निवासी सोहनलाल पुत्र कृपाराम विश्नोई के पास 8 जून को +1(705)4132398 नंबर से धमकी भरा कॉल आया। आरोपी कॉलर ने सोहनलाल से पांच लाख रूपए की फिरौती मांगी। कहा कि वह जावेद गंगानगर बोल रहा है। लॉरेंस विश्नोई उसका धर्म भाई है। धमकी दी कि अगर उसने पांच लाख रुपए नहीं दिए तो वह उसे जान से मार देगा। सोहनलाल की शिकायत पर खाजूवाला पुलिस ने धारा 384 व 386 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया। मामले की जांच थानाधिकारी अरविंद सिंह शेखावत ने शुरू की। मामला गंभीर इसलिए भी था कि उसी समय खाजूवाला विधायक व मंत्री गोविंद राम मेघवाल को भी फिरौती के लिए धमकी मिली हुई थी। आईजी ओमप्रकाश पासवान व एसपी योगेश यादव के निर्देशन तथा एएसपी सुनील कुमार व सीओ अंजुम कायल के सुपरविजन में मामले की जांच शुरू की गई।साईबर सैल के हैड कांस्टेबल दीपक यादव व कांस्टेबल दिलीप सिंह ने विदेशी नंबर को ट्रेस कर महत्वपूर्ण जानकारी पता लगाई। पता चला कि परिवादी को जिस विदेशी नंबर से फोन आया, उसके लिए मोबाइल नंबर 6350673258 का इस्तेमाल हुआ है। यह मोबाइल नंबर 16 केवाईडी निवासी विवेक विश्नोई पुत्र ओमप्रकाश का है। पुलिस ने विवेक विश्नोई से पूछताछ की। विवेक ने बताया घटना के वक्त वह 6 केजेडी स्थित एक भट्टे पर काम कर रहा था। यह भट्टा परिवार के एक भाई का है। पुलिस ने भट्टा मालिक महेंद्र विश्नोई के पुत्र राहुल को दस्तयाब किया। आरोपी राहुल ने पुलिस पूछताछ में सारा सच उगल दिया। आरोपी ने सोहनलाल से पांच लाख रूपए की फिरौती मांगने व फिरौती ना देने पर जान से मारने की धमकी देने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी राहुल ने पुलिस को बताया कि जब सोहनलाल ने फिरौती नहीं दी तो 365 हैड रावला निवासी से भी पांच लाख रूपए की फिरौती मांगी। उससे स्पष्ट आश्वासन ना मिलने पर अपने पिता से ही दस लाख रूपए फिरौती की मांग कर डाली। पिता को उसने टैक्स्ट मैसेज कर फिरौती मांगी थी।

आरोपी ने बताया है कि वह अनूपगढ़ के एक मेडिकल स्टोर में काम करता है। उसके पास 7 जून को 48510115598 व 48571373163 नंबर से कॉल आए थे। कॉलर ने अपना नाम यासीन बताया तथा एक लाख रुपए मांगे। यही चुकाने के लिए उसने सोहनलाल से पैसे मांगे।पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिरौती के प्रकरण का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त करने वाली थानाधिकारी अरविंद सिंह मय टीम में एएसआई संतराम, कांस्टेबल भागीरथ 1182, कांस्टेबल दलीप सिंह 570, कांस्टेबल मंगलसिंह चालक, कांस्टेबल मदनलाल, हैड कांस्टेबल साईबर सैल दीपक यादव व हैड कांस्टेबल साईबर सैल दिलीप सिंह शामिल थे।

Author