Trending Now




बीकानेर। अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट-2021) से शुरू हुआ नकल का बवाल थम नहीं रहा। नकलचियों को पकडऩे वाले पुलिस अधिकारी अब खुद पुलिस से बचते भाग रहे हैं। जिला पुलिस एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयुपर को गंगाशहर थाना के पूर्व एसएचओ राणीदान उज्ज्वल एवं एएसआइ जगदीश की तलाश है लेकिन १७ दिन बाद भी सीआई का कोई पता नहीं है। १३ दिन से एएसआई गायब है। एसीबी और पुलिस की जांच अटक गई है। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि सीआइ राणीदान उज्ज्वल एवं एएसआइ जगदीश ने आमद नहीं कराई है। वे अनुपस्थित चल रहे हैं। सीआइ व एएसआइ को उपस्थित होने के लिए रिकॉल किया गया है। अब भी वे उपस्थित नहीं हुए तो मुख्यालय से इस संबंध में मार्गदर्शन लेकर आगामी कार्रवाई करेंगे।
एसीबी के एएसपी हिमांश कुलदीप ने बताया कि भ्रष्टाचार से संबंधित मामले के दस्तावेज संग्रहित कर लिए हैं। थाने में तैनात पुलिस कर्मचारियों एवं गवाहों के बयान कर लिए गए हैं लेकिन सीआइ व एएसआई लापता है, जिनके ठिकानों पर दबिश दी है। जिला पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर सीआइ व एएसआई को जांच में सहयोग करने के लिए उपस्थित होने के लिए पाबंद करने को लिखा गया है। एसपी को पत्र लिखने के चार दिन बीतने के बावजूद सीआइ व एएसआई अब तक हाजिर नहीं हुआ है। इससे जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।
डीवीआर जांच के लिए कल भेजेंगे एफएसएल
गंगाशहर थाने में एसीबी जयपुर के कांस्टेबल इन्द्रसिंह की ओर से दर्ज कराए गए मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया की जांच भी अधरझूल में हैं। अब तक बयानों तक ही जांच पहुंची है। थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग जांच के लिए शनिवार को डीवीआर व हार्डडिस्क एफएसएल जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसके बाद ही पता चलेगा कि १६ जनवरी को गंगाशहर थाने में क्या घटनाक्रम हुआ था।

यह है मामला
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट.2021) नकल प्रकरण में दिल्ली निवासी सुरेन्द्र धारीवाल को गिरफ्तार किया गया था। उसने जमानत पर छूटने के बाद एसीबी में गंगाशहर सीआइ राणीदान उज्ज्वल के खिलाफ रीट मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। शिकायत की पुष्टि के बाद सीआई को ट्रेप करने जब एसीबी की टीम गंगाशहर थाने पहुंची। तब राणीदान वायस रिकॉर्डर लेकर फरार हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने सीआइ राणीदान एवं एएसआइ जगदीश को निलंबित एवं कांस्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर किया गया है।

Author