Trending Now




बीकानेर,बारिश ने जहां गर्मी से राहत दी है वहीं सैकड़ों लोगो के लिए आफत भी बनकर आई। शहर के नाले ओवरफ्लो होने के बाद पानी सड़कों पर बहने लगा। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं।

बुधवार की बारिश से शहर में सबसे बुरे हालात रानी बाजार रेलवे क्रॉसिंग और आस-पास देखने को मिले। यहां एक ओर अंडरब्रिज बन रहा है। नालियां बंद है क्योंकि यहां एक क्रॉस मिलान होने से सारा पानी सड़क पर आ रहा था। उसे सुधारा जा रहा है। ऐसे में सारा पानी निर्माणाधीन अंडरब्रिज की ओर चला गया। पूरा आरयूबी पानी से भर गया। क्रॉसिंग के दूसरी ओर आंबेडकर सर्किल की तरफ लाइन के सहारे नाला बना है। यह नाला उफन आया। इसका पानी आस-पास की दुकानों, घरो मे जा घुसा। यहां रहने वाले रामेश्वरलाल सहित अन्य लोगों का कहना है, इस नाले की सालों से सफाई ही नहीं हुई।

चौतीना कुआ इलाके में वकीलों की गली में एक खंभा गिर गया। घर के ऊपर गिरे खंभे से कोई नुकसान होता उससे पहले ही स्थानीय बाशिंदों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन किया। लाइट बंद करवाई। आस-पास के इलाके में काफी देर बिजली बंद रही।

सिक्कों की मस्जिद के पास लगे ट्रांसफार्मर से जुड़े बड़े इलाके में मंगलवार देर रात से सुबह तक लगभग चार घंटे बिजली बंद रही। यहां के निवासी आनंद बोहरा का कहना है, एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब लंबे समय तक यहां बिजली बंद रही। यहां खराबी के कारण जोशीवाड़ा सिटीलाइट गली, विजय शाॉपिंग मॉल के पीछे का हिस्सा, कुंभारों का मोहल्ला, मीणा चौक सिटी कोतवाली से सटते इलाके में बिजली बंद रहती है।

बारिश आते ही हमेशा की तरह सूरसागर से लेकर नगर निगम तक पानी भर गया। जूनागढ़ से फर्नीचर वाली गली तक खाई के सहारे भी जलभराव हो गया। गंगाशहर की चौपडद्या बाड़ी इलाके में सड़क के दोनो ओर पानी जमा होने की सूचना है। इनके अलावा रेलवे स्टेशन डाक बंगले के आगे, मोहता सराय, ढोला मारू के पास भी पानी जमा होने की सूचना है।

Author