Trending Now




बीकानेर। राज्यकर विभाग के अधिकारियों ने एक ट्रक में भरी 80 लाख रुपए की मूंगफली को अपने कब्जे में लिया है। ट्रक का ई-वे बिल सीकर से बिग्गा तक था, लेकिन ट्रक चालक मूंगफली से भरे ट्रक को बीकानेर ले आया। राज्य कर अधिकारियों की फ्लाइंग दल ने मूंगफली सहित ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। अब संबंधित मूंगफली व्यापारी को करीब 80 हजार रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा।

ट्रक बिग्गा से बीकानेर कैसे पहुंचा और किसके यहां खाली होने वाला था, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। हालांकि संबंधित व्यापारी का तर्क है कि बिग्गा से बीकानेर तक ई-वे बिल ट्रक चालक को काटना था, लेकिन उसकी गफलत के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

30 दिन में 17 वाहन जब्त

राज्यकर विभाग के उपायुक्त (प्रशासन) देव कुमार ने बताया कि पिछले एक माह में विभाग की फ्लाइंग दल द्वारा किराना सामान, मावा, आयरन, मूंगफली दाना, सरसों तथा अन्य जिंसों के 17 वाहन जब्त किए थे। जब्त किए गए वाहनों के ई-वे बिल नहीं थे। उन्होंने बताया कि सभी 17 वाहन मालिकों से करीब 20 लाख रुपए जुर्माने की वसूली विभाग कर चुका है।

 

देव कुमार के अनुसार मूंगफली का सीजन अब समाप्ति की ओर है, ऐसे में मूंगफली की कर चोरी से जुड़े मामलों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि 24 घंटे फ्लाइंग दल राजमार्गों से निकलने वाले वाहनों पर नजर रखे हुए है, ताकि कर चोरी पर अंकुश लगाया जा सके।

Author