Trending Now




बीकानेर,शहर के प्रमुख चौराहे तय मापदंडों को दरकिनार कर बने हैं। इससे आमजन को परेशानी होती है और ट्रेफिक सिस्टम बिगड़ता है। ज्यादातर स्थानों पर प्लानिंग किए बिना ही तय मापदंडों को दरकिनार कर चौराहे बना दिए गए।

म्यूजियम तिराहे से पूर्णसिंह चौराहे की सड़क कर्व लिए हुए है जिससे वाहनों के गुजरने में परेशानी होती है और दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। इसके अलावा म्यूजियम तिराहे और पीबीएम अस्पताल से आने-जाने वाले वाहन चालकों को सामने की गाड़ियां स्पष्ट नजर नहीं आती।

मेडिकल कॉलेज चौराहा: इसका आकार इतनी बड़ा है कि चारों तरफ की सड़कें छोटी हो गई हैं। इसके अलावा हाइट इतनी ज्यादा है कि सड़कों पर आमने-सामने के वाहन नजर ही नहीं आते।

व्यास कॉलोनी चौराहा: आकार बड़ा है। आसपास फल-सब्जी के ठेले भी खड़े रहते हैं। सड़कों की चौड़ाई कम हो गई है।

गोगागेट सर्किल : शहर के बीचों बीच बने इस सर्किल को रिडिजाइन करने की जरूरत है। रानीबाजार, गंगाशहर, स्टेशन रोड और शीतला गेट की तरह का ट्रैफिक इस सर्किल से गुजरता है।

जयपुर बाईपास सर्किल : सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल भी सही नहीं बना है। अक्सर दुर्घटना के कारण लोगों को जान से हाथ धोना पड़ता है। साइन बोर्ड तक नहीं लगे हैं।

शहर के मुख्य 14 चौराहों को ठीक किया जाएगा। श्रीगंगानगर बाईपास तिराहा, व्यास कॉलोनी सर्किल, जयपुर रोड बाईपास सर्किल, म्यूजियम तिराहा, पूर्णसिंह सर्किल, मेडिकल कॉलेज चौराहा, शिवबाड़ी सर्किल, गोकुल सर्किल, गोगागेट सर्किल, पूगल रोड तिराहा, कीर्ति स्तंभ सर्किल, अग्रसेन सर्किल, श्रीगंगानगर रोड सर्किल, पंचशती सर्किल । प्रशासन ने इन चौराहों को रिडिजाइन करने का निर्णय लिया है।

Author