Trending Now




बीकानेर,लूणकरनसर की एक दुकान पर चोरी करने गए चोर पड़ोसियों के जागने पर मौके पर ही अपनी बाइक और चोरी किया सामान छोड़कर भाग गए। दिनभर की मशक्कत के बाद भी पुलिस ने इस मामले में न तो चोरी के आरोपियों की धरपकड़ की और न एफआईआर दर्ज की। अब ये मामला कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

लूणकरणसर कस्बे में कालू रोड पर अनाज मंडी चौराहे पर एक चाय के होटल की दुकान का ताला तोड़ चोरों ने चोरी को अंजाम दिया। पड़ोसियों के जागने पर चोर चोरी का समान व अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर भाग गए। लोगों ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस को टूटे ताले व चोरी का समान दिखाया व मोटरसाइकिल पुलिस थाने ले गई। चोरी के आरोपियों का नाम सामने आने के बाद भी पुलिस ने देर रात तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया। बताया जा रहा है कि नाबालिग बच्चों की ओर से चोरी का प्रयास करने के कारण पुलिस ने इस मामले में राजीनामा करवा दिया। पुलिस ने आरोपियों से अन्य चोरियों के बारे में पूछताछ करना भी उचित नहीं समझा। कस्बे के बाजार में अनेकों दुकानों के ताले तोड़कर चोरी हो चुकी है, लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते पुलिस बढ़ती चोरी की वारदात को रोकने में नाकाम है।

ताला तोड़कर सामान निकाला

पंचायत समिति सदस्य महिपाल सिंह ने बताया कि कस्बे के कालू रोड पर अनाज मंडी चौराहे पर शुक्रवार रात्रि को एक चाय के होटल का ताला तोड़कर चोरी कर ले गए चोरों ने फनर की सहायता से ताले को तोड़ा है। दुकान के गल्ले में रखे नगद राशि और दुकान में रखा भुजिया, सिगरेट के बंडल और अन्य सामान को चोरी कर किया।

पहले भी पुलिस ने की थी लापरवाही

दो मार्च अलसुबह उपखंड कार्यालय के पास एक दुकान के पास दो युवक संदिग्ध अवस्था में अंधेरे में खड़े थे। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस के पहुंचने पर दोनों युवक दौड़कर पास की दुकान के ऊपर बने कमरे में चले गये। दोनों युवकों को पुलिस ने पहचान भी लिया क्योंकि उसी रात को शराब के नशे में रास्ता बाधित करने के आरोप में पकड़े थे। पुलिस ने बिना नम्बर की मोटरसाइकिल भी पकड़ी थी, लेकिन पुलिस उक्त मोटरसाइकिल को दिन में बीना कोई कार्रवाई किये छोड़ दिया था। दिन में भी बीना नम्बर की मोटरसाइकिल के चलान काटे जाते हैं और रात्रि में मिली बीना नम्बर की मोटरसाइकिल बीना कार्रवाई छोड़ना लापरवाही नहीं तो क्या है। इस संबंध में पुलिस से बात करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो सकी।

Author